अमेठी:अमेठी जनपद के मुसाफिरखाना विकास खंड के प्रधान संघ राशन कार्ड फीडिंग में अनियमिता और राशन वितरण में विभिन्न समस्याओं को लेकर उपजिलाधिकारी मुसाफिरखाना डीडी वर्मा को सात सूत्री ज्ञापन सौंपा और मांग किया कि सात सूत्री समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए ।

ये है मांग-
ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि विकास खंड के कुछ ग्राम पंचायतों में राशन कार्ड फीडिंग में अपात्र व्यक्तियो का चयन किया गया है जिनमे ग्राम पंचायतो की प्रशासनिक समिति से अनुमोदन भी नही किया गया और राशन कार्ड की फीडिंग में यूनिट की फीडिंग गलत हुई है ।

जाँच कराकर कार्रवाई की मांग-
प्रधान संघ ने मांग कि ग्राम पंचायत के अध्यक्ष का मोबाइल नंबर पर खाद्यान्न वितरण एवं खाद्यान्न आवंटन कितना किया जा रहा है इस बात की सूचना मोबाइल पर मैसेज के जरिये भेजा जाए वितरण से पूर्व ग्राम पंचायत अध्यक्ष को खाद्यान्न स्टॉक के निरीक्षण कराने के पश्चात राशन वितरण प्रणाली लागू हो और प्रधान संघ ने मांग कि शेष बचे हुए पात्र व्यक्तियों का राशन कार्ड यूनिट के आधार पर एक माह के भीतर सूची ग्राम पंचायतों को सौंपी जाय ।
प्रधान संघ ने ज्ञापन में अंकित अन्य कई अनियमिताओं की जाँच कराकर कार्रवाई की मांग की है और उचित कार्रवाई न होने की दशा में प्रदर्शन को बाध्य होंगे ।

इस मौके पर प्रधान संघ अध्यक्ष आनंद विक्रम मीडिया प्रभारी(प्रधान संघ)शिवांशु प्रताप सिंह,भरत कुमार सिंह,घनश्याम पाण्डेय,फिदा हुसैन सहित कई ग्राम प्रधान मौजूद रहे ।
रिपोर्ट@राम मिश्रा