Home > State > Delhi > गुजरात सीएम उम्मीदवार अमित शाह नहीं

गुजरात सीएम उम्मीदवार अमित शाह नहीं

BJPनई दिल्ली- सीनियर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि बीजेपी पार्लियामेंटरी बोर्ड ने गुजरात के मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है, लेकिन उनके उत्तराधिकारी के नाम पर आज कोई चर्चा नहीं हुई। नायडू ने कहा कि आनंदीबेन पटेल आज अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौपेंगीं।

गुरुवार को गुजरात में विधायक दलों की बैठक है। अमित शाह गुजरात जाएँगे और वहाँ पार्टी विधायकों के साथ औपचारिक बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगे। विधायक दलों की बैठक के बाद ही नए सीएम के नाम का तय हो पाएगा।

गुजरात का अगला सीएम कौन होगा और बीजेपी पार्लियामेंटरी बोर्ड में इसे लेकर क्या चर्चा हुई? इस सवाल के जवाब में नायडू ने कहा कि अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर संसदीय दल की आज की बैठक में चर्चा नहीं हुई, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने ये साफ कर दिया कि अमित शाह गुजरात के सीएम नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह पार्टी अध्यक्ष हैं और वो बने रहेंगे।

अमित शाह पर वेंकैया नायडू ने कहा, “अमित शाह के सीएम बनने का सवाल ही नहीं है, क्योंकि बीजेपी चाहती है कि वो पार्टी का नेतृत्व करते रहे।”

मुख्यमंत्री की कमान किसको?
आनंदीबेन के जाने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री की कमान किसको। मोदी के पास ज्यादा विकल्प नहीं हैं। जब मोदी ने शाह की जगह आनंदीबेन को गुजरात की कुर्सी सौंपी थी। उस वक्त अमित शाह मुख्यमंत्री की कुर्सी पाने के इच्छुक थे, लेकिन मोदी के संकेत को देखते हुए अपनी भावनाओं को काबू में रखा।

इन दो नामों पर है चर्चा !
जो विकल्प मोदी के सामने मौजूद हैं, उसमें गुजरात की मौजूदा सरकार में मंत्री नीतिन पटेल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विजय रुपाणी प्रमुख हैं। यूं तो नाम गुजरात इकाई के संगठन महामंत्री भीखुभाई दलसाणिया, आदिवासी समाज से आने वाले गणपत वसावा, केंद्र में कृषि राज्य मंत्री पुरशोत्तम रुपाला और गुजरात के वित्त मंत्री सौरभ पटेल का भी उछल रहा है, लेकिन प्रमुख नाम नीतिन पटेल और विजय रुपाणी ही हैं।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com