Home > India News > Amritsar Blast : पाकिस्तान की फैक्ट्री में बनाया गया था ग्रेनेड, 1 आरोपी गिरफ्तार

Amritsar Blast : पाकिस्तान की फैक्ट्री में बनाया गया था ग्रेनेड, 1 आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़ : अमृतसर में निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले के एक आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हमले में इस्तेमाल किए गए ग्रेनेड की तस्वीर दिखाई और कहा कि पाक समर्थित आतंकी और आईएसआई राज्य में सक्रिय हैं। उन्‍होंने कहा कि ‘इसमें कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है। यह पूरी तरह से आतंकवाद का मामला है।

उन्हें इसलिए टारगेट किया गया था क्योंकि वे आसान टारगेट थे। हमारे पास निशाने पर बने दूसरे संगठनों के बारे में भी जानकारी थी लेकिन हमने सावधानी बरती और उसे रोक दिया।’ उन्होंने आरोपी की तस्वीर दिखाते हुए कहा, ‘मुझे घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि घटना में शामिल दो में से एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 26 साल के बिक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है। दूसरे व्यक्ति को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा, उसका नाम अवतार सिंह है।’

हमले में इस्तेमाल ग्रेनेड के बारे में उन्होंने बताते हुए कहा कि यह ऐसा ग्रेनेड है जो कश्मीर में सुरक्षा बलों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है। इसे पाकिस्तान के द्वारा लाइसेंस प्राप्त फैक्ट्री में बनाया गया था और पैलेट से भरा गया था। आपको बता दें कि यह ग्रेनेड हमला अमृतसर से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित आदिलवाल गांव में निरंकारी पंथ के सत्संग भवन में हुआ था। यह जगह अमृतसर के ग्रामीण इलाके में स्थित है, जो कि गुरु रामदास जी अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से तीन किलोमीटर दूर है। इस हमले में तीन लोगों की मौत हुई थी, जबकि 20 से अधिक घायल हुए थे।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .