बुर्का पहनने पर तस्लीमा नसरीन को रहमान की बेटी खतिजा का मुंहतोड़ जवाब

ऑस्कर विनिंग सिंगर ए आर रहमान की बेटी खातिजा एक बार फिर से बुर्का पहनने को लेकर सुर्खियों में आ गई हैं। मशहूर लेखिका तस्लीमा नसरीन ने रहमान की बेटी के बुर्का पहनने पर आपत्ति जताई थी।

इसी को लेकर सोशल मीडिया पर खतिजा ने जवाब दिया है। खतिजा का ये पोस्ट अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

तसलीमा नसरीन का कहना है कि किसी ने खातिजा का ब्रेनवॉश कर दिया है। तस्लीमा ट्वीट ने किया था, “मुझे रहमान का म्यूजिक काफी पसंद है। लेकिन मैं जब भी उनकी बेटी की तरफ देखती हूं तो मुझे घुटन सी होने लगती है। ये बहुत दुख की बात है कि एक पढ़ी-लिखी महिला का भी आसानी से ब्रेनवॉश हो सकता है।”

तसलीमा के इसी ट्वीट का खतिजा ने जबरदस्त अंदाज में रिप्लाई दिया है। इसके लिए खतिजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मैं माफी चाहूंगी कि आपको मेरे कपड़ों को देख घुटन होती है। आप प्लीज जाकर साफ-सुथरी हवा खाइए क्योंकि मुझे ये कपड़े पहन बिल्कुल भी घुटन नहीं होती बल्कि मैं बहुत ही गर्व महसूस करती हूं, सशक्त महसूस करती हूं। आप कृपा करके गूगल पर फेमिनिज्म का मतलब जरूर देख लीजिए। क्योंकि दूसरी महिलाओं को नीचा दिखाना और किसी के पिता को ऐसे मुद्दों में घसीटना फेमिनिज्म नहीं होता। वैसे मुझे तो याद भी नहीं कि मैंने अपनी फोटो जांच के लिए आपके पास कब भेजी थी’।”

सोशल मीडिया यूजर्स खतिजा के इस रिप्लाई को काफी पसंद कर रहे हैं और उनका सपोर्ट भी कर रहे हैं। बता दें कि खातिजा को इस बात से भी निराशा हुई कि ये मुद्दा एक साल पहले भी उठाया गया था और अब फिर इसी को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

खातिजा लिखती हैं ‘इस देश में कितना कुछ हो रहा है लेकिन लोगों को इस बात की चिंता हो रही है कि एक महिला ने क्या कपड़े पहने हैं’।