indianarmy श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सिक्युरिटी फोर्सेस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में रविवार सुबह एक आतंकी मारा गया है। भारतीय सेना का यह ऑपरेशन वादेरबाला स्थित जंगल के करीब चल रहा है। सेना को यहां पर कई और आतंकियों के छिपे होन की जानकारी मिली है। इस जानकारी के बाद भारतीय सेना ने एक्स्ट्रा फोर्स मंगवाई है। सूत्रों की मानें तो जंगल में 3 से 4 आतंकियों के छिपे होने की संभावना है। सेना के अनुसार आतंकी मॉडर्न हथियारों से लैस हैं और लगातार फायरिंग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सेना और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शनिवार से ही जारी है लेकिन शनिवार देर रात अंधेरे के चलते इस ऑपरेशन को रोक दिया गया था। रविवार सुबह इसे दोबारा शुरू किया गया। ऑपरेशन में भारतीय सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स, 6 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस के जवान भी शामिल हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को मदद पहुंचाना बंद नहीं किया है जिसके चलते समय-समय पर आतंकी घुसपैठ कर भारतीय सीमा में आ जाते हैं। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने हाल ही में आतंकवाद 2014 पर रिपोर्ट जारी की थी। इसमें कहा गया कि पाकिस्तान अपने मुल्क के अंदर हमला करने वाले तहरीक-ए-तालिबान जैसे आतंकियों के खिलाफ तो कार्रवाई करता है लेकिन उसकी सेना भारत में आतंक फैलाने के लिए काम कर रहे लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकियों पर कोई हमला नहीं करती।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here