Home > India > कुपवाड़ा में सेना ने आतंकियों की कोशिश की नाकाम, दो आतंकी ढेर

कुपवाड़ा में सेना ने आतंकियों की कोशिश की नाकाम, दो आतंकी ढेर

Demo-Pic

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे कुपवाड़ा के नौगाम में शनिवार को स्वचालित हथियारों से लैस सात आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया, जिसे सेना ने नाकाम बना दिया। इस दौरान मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए।

इस दौरान बाकी आतंकी वहां से वापस भाग गए। लेकिन मुठभेड़स्थल पर एक पिट्ठू बैग व अन्य सामान मिलने के बाद पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी रखा गया है। इस अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो दस्ता भी भाग ले रहा है।

सूत्रों के अनुसार सुबह छह से सात आतंकियों का एक दल एलओसी पार कर भारतीय सीमा में काफी अंदर तक आ गया। सेना की छह आरआर के जवानों के गश्तीदल ने घुसपैठियों को देखते ही आत्मसमर्पण के लिए ललकारा।

इस पर घुसपैठियों ने जवानों पर फायर कर दिया। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब आधा घंटा मुठभेड़ के बाद आतंकी वापस गुलाम कश्मीर भाग गए।

आतंकियों की तरफ से गोलियों की बौछार बंद होने पर जवानों ने मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली तो उन्हें वहां एक पिट्ठू बैग व कुछ अन्य सामान मिला। इसके अलावा कुछ खून के धब्बे भी मिले।

सूत्रों ने बताया कि जिस जगह मुठभेड़ हुई वहां से आतंकियों को वापस गुलाम कश्मीर जल्द पहुंचना बहुत मुश्किल है और वह वहीं कहीं जंगल में छिपे हो सकते हैं। इसलिए सेना ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

@एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com