Home > Election > औवेसी ने योगी पर किया पलटवार , कहा- हैदराबाद छोड़कर नहीं गए थे निजाम

औवेसी ने योगी पर किया पलटवार , कहा- हैदराबाद छोड़कर नहीं गए थे निजाम

लखनऊ : छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश व राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए ताबड़तोड़ सभाएं करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में थे। वहां के गोशामहल के अलावा उन्होंने तेलंगाना के तंदूर (विकराबाद),संगारेड्डी, बोदुप्पल में जनसभाएं की।

हर जगह उनके निशाने पर कांग्रेस, सत्तारूढ़ दल टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) और एआईएमआईएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन) के अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी रहे। योगी ने कहा कि अगर तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आई तो निजाम की तरह ओवैसी को भी हैदराबाद से भागना होगा।

वहीं उनके इस बयान को लेकर औवेसी ने पलटवार किया और कहा कि अगर इतिहास पढ़ते तो पता चलता निजाम हैदराबाद छोड़कर नहीं गए उन्हें राजप्रमुख बनाया गया था। यह मुल्क आपका है और क्या मेरा नहीं है?

योगी ने वंशवाद को लेकर कांग्रेस व टीआरएस पर हमला बोला। कहा कि इन दलों को मकसद सिर्फ अपने परिवार का विकास है। लोक व लोकतंत्र से इनका कोई सरोकार नहीं। इनको इस बात की ही फिक्र रहती है कि राजनीति में कैसे इनके पुत्र, पुत्रियां और परिवार के लोग स्थापित हों। असली लोकतंत्र भाजपा में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और वेंकैया नायडू जैसे कितने लोग इस बात के प्रमाण हैं।

योगी के संबोधन में धर्म की चाशनी भी थी। उन्होंने तेलंगाना से राम का रिश्ता जोड़ते हुए कहा कि भगवान श्रीराम ने वनवास के दौरान अपना अधिकांश समय इसी क्षेत्र में गुजारा था। मैं उनकी धरती अयोध्या से यह संदेश देने आया हूं कि भाजपा ही रामराज्य का सपना साकार कर सकती है। भाजपा जिस सामाजिक समरसता की बात करती है, वही रामराज्य है।

सबके पास अपना घर हो, उसमें रौशनी और शौचालय समेत सभी बुनियादी सुविधाएं हों। लोगों को रोजगार और सुरक्षा की गारंटी मिले, यही तो रामराज्य है। भाजपा अपनी तमाम योजनाओं (उज्ज्वला, सौभाग्य, प्रधानमंत्री आवास और आयुष्मान भारत आदि) के जरिये यही कर रही है। अमूमन हर सभा के समापन पर जयश्री राम के नारे भी गूंजे।

योगी पांच दिसंबर को भी तेलंगाना में होंगे। उस दिन वह वहां भूपलपल्ली, करीमनगर, निर्मल जिले के मुधोले और निजामाबाद के बोधन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। तेलंगाना विधानसभा के चुनाव के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com