Home > Sports > Cricket > सचिन-सौरव का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं रोहित और धवन

सचिन-सौरव का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं रोहित और धवन

rohit-sharma-shikhar-dhawan-indiaमास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसी ओपनिंग जोड़ी जैसा बनने का ख्याल है रोहित और धवन के मन में ! जीहां शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच एक-दूसरे के खेल की समझ प्रत्येक मैच के साथ बेहतर होती जा रही है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि वह और रोहित सचिन तेंदुलकर-सौरव गांगुली की महान जोड़ी की सफलता को दोहराने की ही नहीं बल्कि इसे पीछे छोड़ने की भी कोशिश करेंगे।

धवन ने बांग्लादेश में एशिया कप के लिए टीम रवानगी से पहले खुले मीडिया सत्र में कहा, ‘मैं और रोहित काफी लंबे समय से पारी का आगाज कर रहे हैं। हम एक-दूसरे को बखूबी समझते हैं, हम एक दूसरे की प्रकृति बेहतर रूप से जानते हैं। मैं जानता हूं कि वह पिच पर क्या करना चाहता है। हम काफी सहज हैं। हमारे पास काफी स्ट्रोक्स हैं इसलिए अगर वह तेज खेलता है तो मैं स्ट्राइक रोटेट करने की भूमिका निभा सकता हूं।’

रोहित ने कहा, ‘यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है। मैं हमेशा खुद से यही कहता हूं कि मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है। मैंने वनडे सीरीज में 441 रन बनाये। अगली बड़ी सीरीज में मेरा लक्ष्य इससे ज्यादा रन बनाने का होगा। यदि मैं अपनी पिछली उपलब्धियों से खुश होने लगूं तो कभी नये मुकाम हासिल नहीं कर सकूंगा।’

उन्होंने यह भी कहा कि इस जीत की तुलना 2007-08 में सीबी सीरिज में मिली जीत से नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, ‘वह सीरीज अलग थी। मैं 20 साल का था और नये कप्तान (धोनी) अभी सामंजस्य बिठा रहे थे। उनके पास ब्रेट ली, नाथन ब्रेकन और युवा मिशेल जानसन थे जबकि बल्लेबाजी में हेडन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग और क्लार्क थे।’ अपने खेल के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा कि हाल में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका दोनों सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके वह बेहतरीन स्थिति में है।

[खेल डेस्क]
Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .