Home > State > Delhi > RSS से ISIS की तुलना वाले बयान पर संसद में हंगामा

RSS से ISIS की तुलना वाले बयान पर संसद में हंगामा

parliament of indiaनई दिल्‍ली– कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद के विवादित बयान को लेकर संसद में हंगामा मच गया ! राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की तुलना आईएसआईएस से करने वाले गुलाम नबी आजाद के बयान का मुद्दा बीजेपी ने सोमवार को संसद में जोर शोर से उठाया और गुलाम नबी आजाद से माफी की मांग की।

राज्‍यसभा में आज बीजेपी ने गुलाम नबी के बयान पर कड़ा ऐतराज जताया। राज्‍यसभा में गुलाम नबी के बयान का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी नेता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि आईएसआईएस से आरएसएस की तुलना करना बिल्‍कुल गलत है। आजाद अपने बयान पर माफी मांगें। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आरएसएस की तुलना किसी भी तरह से आईएसआईएस करना अस्वीकार्य है।

वहीँ राज्‍यसभा में अपने बयान पर सफाई देते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया है। मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया। मैंने आरएसएस की तुलना आईएसआईएस से नहीं की है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी मेरे भाषण की पूरी सीडी को सुने। मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। अगर मैंने कुछ गलत कहा है तो विशेषाधिकार प्रस्‍ताव लाएं।

आजाद के सफाई दिए जाने के दौरान सदन में हंगामा बढ़ने पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यदि आप (बीजेपी) सवाल करते हैं तो जवाब भी सुनिये।

इस पूरे मामले में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि गुलाम नबी आजाद को मानना चाहिए कि उनका बयान विवादित हैं। जाने अनजाने में आजाद ने आईएसआईएस को सम्‍मान दे दिया। जाने अनजाने में ही आजाद ने आईएसआईएस की तुलना आरएसएस से की। जबकि ऐसा कतई नहीं होना चाहिए था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com