Home > Sports > Cricket > बांग्लादेश ने विज्ञापन में भारतीय क्रिकेटर्स का मजाक उड़ाया

बांग्लादेश ने विज्ञापन में भारतीय क्रिकेटर्स का मजाक उड़ाया

Bangladeshi Newspaper Tries to Shame Indian Cricket With Its Controversial Adढाका – बांग्लादेश के जाने-माने समाचार पत्र ‘प्रथम आलो’ ने अपनी साप्ताहिक मैगजीन में ‘कटर’ का एक नकली विज्ञापन छापकर टीम इंडिया की बांग्लादेश के हाथों हुई हार पर ताना कसा। बांग्लादेश ने पिछले दिनों वन-डे सीरीज में भारत को 2-1 से हराया था और इस विवादित विज्ञापन फोटो के जरिए भारतीय क्रिकेटर्स का मजाक उड़ाया गया है।

साप्ताहिक मैगजीन ‘रोश आलो’ में प्रकाशित इस विवादित विज्ञापन में बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान हाथ में ‘कटर’ लेकर खड़े हुए दिखाए गए हैं। यह उनकी फेमस ‘ऑफ कटर’ का सांकेतिक प्रदर्शन है। मुस्ताफिजुर के सामने सात भारतीय क्रिकेटर खड़े हुए दिखाए गए है जिनके आधे सिर मुंडे हुए नजर आ रहे हैं। ये क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, महेंद्रसिंह धोनी, शिखर धवन और रविचंद्रन अश्विन हैं। इस विवादित विज्ञापन में इन क्रिकेटर्स को एक बैनर पकड़े हुए दिखाया गया है जिस पर लिखा है – ‘हमने उपयोग किया, आप भी इसका (कटर) उपयोग कर सकते हैं।’

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेशी युवा तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर 13 विकेट लिए थे। उन्होंने करियर के शुरुआती दो मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के जिम्बाब्वे के ब्रायन विटोरी के रिकॉर्ड को तोड़ा था। उन्होंने 3 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने के ऑस्ट्रेलिया के रेयान हैरिस के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

बांग्लादेश ने किसी सीरीज में पहली बार भारत को हराया था। विश्व कप के विवादित क्वार्टर फाइनल मैच के बाद इन टीमों के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए थे। यह सीरीज तनावपूर्ण माहौल में खेली गई और बांग्लादेशी दर्शकों ने दूसरे मैच के बाद प्रसिद्ध भारतीय प्रशंसक सुधीर गौतम पर जानलेवा हमला कर दिया था। अब बांग्लादेश के जाने-माने प्रकाशन समूह द्वारा टीम इंडिया पर इस तरह हमला करने को खराब दृष्टि से देखा जा रहा है और इससे दोनों टीमों के क्रिकेट संबंध और खराब ही होंगे। – एजेंसी 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .