इस बैंक में तीन दिन से किसी ने नहीं देखें नोट - Tez News
Home > India News > इस बैंक में तीन दिन से किसी ने नहीं देखें नोट

इस बैंक में तीन दिन से किसी ने नहीं देखें नोट

Demo-Pic

Demo-Pic

सिरोही: नोटबंदी के 15 वें दिन बुधवार को जाकर बैंको में लगने वाली कतारों में अब कटौती होने लगी है । अधिकांश लोग सिर्फ अपने पास रखी कुछ नकदी को जमा करवाने के लिए पहुंच रहे है तो कुछ नई पूंजी लेने को । जावाल की स्टेट बैंक बीकानेर एण्ड जयपुर, बैंक आफ बडौदा, राजस्थान मारवाड ग्रामीण बैंक की शाखाओ में अब तक बैंको की ओर से करोड़ो रुपयों का लेनदेन हो चुका है । कुछ बैंको में समय पर नकदी नही पहुंचने से सवेरे से ही बैंको के बाहर कतार में खड़े लोगों को दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है।इधर जावाल के ही चारभुजा मंदिर गली में स्थित बैंक आफ बडौदा की शाखा की व्यवस्था पिछले कुछ दिनों से पूरी तरह बिगड़ गई है । जहां घंटो तक कतार में खड़े लोगो को बैंक की ओर से सही ढंग से जवाब नही दिया जाता है सिर्फ नोटिस बोर्ड पर कैश नही होने की सूचना लिख रखी है ।

अनपढ़ लोग तो अपनी बारी के इंतजार में घंटो लाइन में खड़े रहते है । तथा अपना नंबर आने पर बिमार व जरूरतमंद लोगो को बैंक प्रशासन द्वारा दो टूक शब्दो में गैर जिम्मेदाराना रवैये के साथ एक ही जवाब मिलता है कि रिजर्व बैंक से पैसा नही आया है । हम कहा से दे पैसा । हमारे घर पर पैसो का पैड़ नही उगाया है जो हम तोडकर लाकर तुमको देवे । पुरानी करेंसी के नोट हम बदलाकर नये नोट नही दे सकते है । जिससे लोग मायुस होकर दुसरी बैकों की ओर भागते है । वही अन्य बैंको ही स्थिति बिगड़ जाती है । बैंक का समय खत्म होने तक कुछ लोग ही लेनदेन कर पाते र्ह । गामीण बैंक आफ बडौदा में जब नकदी लेने के लिए करिब चार दिन से चक्कर काट रहे है लेकिन इसके बावजूद बैंक प्रशासन द्वारा अब तक कोई समाधान नही निकल पाया ।

-एटीएम में भी पैसा नही, अधिकतर खराब रहता है
कस्बे में एसबीबीजे, बैक आफ इंडिया, बैंक आफ बडौदा के एटीएम लगे है । लेकिन पैसा नही होने से लोगो को कई परेशानीयों से गुजरना पड रहा है । एसबीबीजे का एटीएम तो महिने में बीस दिन खराब ही रहता है । जिससे लोगों को 16 किलोमीटर दूर सिरोही जाना पड रहा है।

-इनका कहना है
आरबीआई से तीन दिन से कैश नही आ रही है तो हम कहाँ से देवे । हमारे अधिकारी से बात कर लो ।
कुलदीप प्रजापत
शाखा प्रबंधक
बैक आफ बडौदा,जावाल

समस्या के समाधान का हल निकाल कर व्यवस्था करवाता हूँ ।
सुरेन्द्र शर्मा
उप महाप्रबंधक
बैक आफ बडौदा, उदयपुर

रिपोर्ट : रमेश सुतार





loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com