Home > Sports > Cricket > इंडिया-ए, अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़

इंडिया-ए, अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़

बीसीसीआई ने पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ का कार्यकाल दो साल तक बढ़ाने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने कन्फर्म किया है कि द्रविड़ अगले दो साल तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे।

पहले ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि बीसीसीआई भारतीय नेशनल टीम के मुख्य कोच के साथ-साथ अंडर-19 और इंडिया-ए टीम के कोच का भी दोबारा चयन करेगी लेकिन शुक्रवार को बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि द्रविड़ का कार्यकाल अगले दो साल तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत-ए टीम का ऐलान हो चुका है।

जाहिर है कि द्रविड़ के कोच बने रहने को लेकर काफी विवाद हुआ था। बीसीसीआई की प्रशासक कमेटी (सीओए) के सदस्‍य रामचंद्र गुहा ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए द्रविड़ को लेकर कई सवाल उठाए थे।

सीओए के अध्‍यक्ष विनोद राय को लिखे खत में गुहा ने पहले निजी कारणों से इस्‍तीफा देने की बात कही थी लेकिन बाद में उन्होंने बीसीसीआई के भीतर हितों के टकराव की अनदेखी के मुद्दे पर नाराजगी जाहिर की। गुहा ने चिट्ठी में लिखा था कि- राहुल द्रविड़ आईपीएल की टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कोच है और इसके साथ ही इंडिया ए, जूनियर टीम के भी कोच हैं। महेंद्र सिंह धोनी टेस्‍ट टीम से संन्‍यास ले चुके हैं लेकिन फिर भी ग्रेड ए का अनुबंध है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com