Home > State > Bihar > चुनावी गोपनीयता भंग करने के आरोप में फंसे गिरिराज

चुनावी गोपनीयता भंग करने के आरोप में फंसे गिरिराज

giriraj singh

नई ‌दिल्‍ली- बिहार में पहले चरण की 49 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। इस दौरान नवादा में वोट डालने पहुंचे सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह चुनावी गोपनीयता भंग करने के आरोप में फंसते दिख रहे हैं।

बताया जा रहा है कि नवादा में वोट डालने पहुंचे गिरिराज सिंह अपने साथ मीडिया के कैमरे को लेकर मतदान कक्ष तक पहुंच गए। जहां उन्होंने मीडिया के कैमरे के सामने ही अपने वोट का इस्तेमाल किया। इसके बाद उन्होंने अपना बयान भी दिया।

केन्द्रीय मंत्री की इस हरकत को चुनाव आयोग ने काफी गंभीरता से लिया है। आयोग का कहना है कि मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में केन्द्रीय मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आयोग ने उक्त मीडियाकर्मी पर भी कार्रवाई की बात कही है जो गिरीराज के साथ मतदान स्‍थल तक पहुंच गए।

वहीं मामला सामने आने के बाद गिरिराज सिंह ने इसका ठीकरा न्यूज चैनल पर ही फोड़ दिया है। उन्होंने चैनल द्वारा ट्वीट की गई फोटो को अपने फेसबुक पर पोस्ट कर उनसे इस संबंध में सवाल किया है।

वहीं बिहार चुनावों में हिंसा का दौर भी शुरू हो चुका है। मतदान के दौरान ही लोक जनशक्ति पार्टी नेता विजय सिंह पर जमुई में कुछ अज्ञात लोगों ने फायरिंग की। जिसमें विजय सिंह बाल बाल बच गए। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया।

वोटिंग के दौरान एक दुखद घटना भी उस समय सामने आई जब चुनावी ड्यूटी में लगे होमगार्ड की मौत हो गई। बताया जाता है कि होमगार्ड कल रात से ही ड्यूटी पर तैनात था। सुबह अचानक उसकी तबियत बिगड़ी, जिसके कुछ देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया।

वहीं कई जगह से मतदान का बहिष्कार करने की खबर भी सामने आ रही है। कल्याणपुर के सात बूथों पर लोगों ने क्षेत्र की जूट मिल बंद होने के विरोध में मतदान का बहिष्कार कर दिया। लोगों का आक्रोश इस बात को लेकर था कि जूट मिल बंद होने से जहां सैकडों परिवार बेरोजगार हैं वहीं यह नेताओं के एजेंडे में भी नहीं है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com