Home > State > Bihar > Video: बिहार में बच्चों की मौत पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जवाब देने से किया इनकार

Video: बिहार में बच्चों की मौत पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जवाब देने से किया इनकार


बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान मुजफ्फरपुर में तीव्र एन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण बच्चों की मौत पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया; कहा हैं, “मैं आपको पहले ही बता चुका हूं कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस बैंकिंग समितियों के बारे में है।


18 दिनों में 429 मामले, अबतक 144 बच्चों की मौत
उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों में एईएस (चमकी-बुखार) से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। 18वें दिन मंगलवार को कुल नौ बच्चों की जान चली गई। मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में पांच, समस्तीपुर सदर अस्पताल में दो व बेतिया मेडिकल कॉलेज व मोतिहारी सदर अस्पताल में एक-एक बच्चे की मौत हुई है।

वहीं, एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में 39 नये बीमार बच्चों को भर्ती किया गया है। एसकेएमसीएच में 30 व केजरीवाल अस्पताल में नौ नये मरीज भर्ती किये गये हैं।

18 दिनों में एईएस के 429 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें मुजफ्फरपुर में अबतक 144 बच्चों की मौत हो चुकी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग प्रशासन की ओर से शाम में जारी रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर में मंगलवार को चार बच्चों की मौत हुई।

विभाग की रिपोर्ट में अबतक 90 मौत की बात कही गई है। इस बारे में एसकेएमसीएच के अधीक्षक कक्ष में डीएम आलोक रंजन घोष व अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने पत्रकारों को जानकारी दी। इसमें एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल की रिपोर्ट को शामिल किया गया है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com