BJP को अब कार्यकर्ता ही डुबाने में जुट गए ! - Tez News
Home > India News > BJP को अब कार्यकर्ता ही डुबाने में जुट गए !

BJP को अब कार्यकर्ता ही डुबाने में जुट गए !

BJP
आगरा लोकसभा चुनाव में मोदी नाम की नाव पर सवार होकर वैतरणी पार करने वाली भारतीय जनता पार्टी को अब कार्यकर्ता ही डुबाने में जुट गए हैं। काम कम और हवाई फायर ज्यादा हो रहे हैं। इसी का नतीजा है कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करने वाले भाजपा पदाधिकारी आगरा जिले के मंडलों में सक्रिय सदस्य तक नहीं बना पा रहे हैं।

पिछले दिनों जिले में सदस्यता अभियान चला था। अब हकीकत सामने आ रही है। मथुरा से सांसद रहे तेजवीर सिंह प्रदेश सत्यापन और सुनील शर्मा को बृज क्षेत्र सत्यापन अधिकारी की जिम्मेदारी है। रविवार को दोनों सत्यापन अधिकारियों ने मंडलों की रिपोर्ट मांगी तो आंकड़े देखकर उनके होश उड़ गए। किसी मंडल में पांच सक्रिय सदस्य तो किसी में तीन।

फतेहपुर सीकरी नगर मंडल में एक मात्र सक्रिय सदस्य मुरारी लाल फतेहपुरिया ही हैं। यह हालात तब हैं जब फतेहपुर सीकरी में सांसद चौधरी बाबूलाल, जिलाध्यक्ष अशोक राणा, जितेंद्र फौजदार, चौधरी रामेश्वर सिंह आदि का सीधा दखल है। इस स्थिति से दोनों सत्यापन अधिकारी भी संतुष्ट नहीं हैं। बता दें कि आगरा जिले में भारतीय जनता पार्टी के 28 मंडल हैं।

प्रत्येक मंडल में करीब 60-60 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य था। सक्रिय सदस्य वही कार्यकर्ता बनता है जो अपने अंडर में कम से कम 100 साधारण सदस्य बना लेता है और संपर्क कर लेंगे। माना जा रहा था कि सभी मंडलों में कम से कम 1500 सक्रिय सदस्य तो बन ही जाएंगे, लेकिन पूरे जिले में करीब 275 ही सक्रिय सदस्य बन पाए हैं।

पुरुषोत्तम खंडेलवाल, बृज क्षेत्र अध्यक्ष ने बताया कि सत्यापन अधिकारियों से वार्ता नहीं हुई है। लेकिन यही कहूंगा कि सत्यापन की प्रक्रिया अभी चल रही है। अभी पूरी नहीं हुई है। फार्म जमा कराए जा रहे हैं। इस बार सक्रिय सदस्य बनाने की प्रक्रिया जटिल की गई थी। काम में ढिलाई दिख रही है लेकिन कोई कमी नहीं है। आज की तिथि में भी हम कम से कम 700 सक्रिय सदस्य बनाने की स्थिति में हैं। फिलहाल जिला अध्यक्ष और सांसद बाबूलाल व्यस्त हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com