Home > State > Delhi > भाजपा ने जारी की राज्यसभा के लिए 12 उम्मीदवारों की सूची

भाजपा ने जारी की राज्यसभा के लिए 12 उम्मीदवारों की सूची

BJP -Bharatiya Janata Partyनई दिल्ली– भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची रविवार को जारी कर दी ! इसमें केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और मुख्तार अब्बास नकवी सहित 12 नेताओं के नाम हैं ! राजस्थान की चार और हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड, गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की एक-एक राज्यसभा सीटों के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों का नाम सामने आ गया है !

इस सूची में वेंकैया नायडू, ओम प्रकाश माथुर, हर्ष वर्द्धन सिंह, पियुष गोयल, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी, राम के वर्मा गोपाल, नारायण सिंह, रामविचार नेतम, अनिल माधव दवे, पुरुषोत्तम रूपाला, चौधरी बीरेंद्र सिंह शामिल है !

इस सूची में वेंकैया नायडू,हर्ष वर्द्धन सिंह, पियुष गोयल, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी,चौधरी बीरेंद्र सिंह पहले से ही केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री हैं ! वहीं ओम प्रकाश माथुर की गिनती भाजपा के बड़े नेता के रूप में होती है ! ओम माथुर राजस्थान से आते है वो पार्टी में मजबूत पकड़ रखते हैं. फिलहाल वो संगठन का काम देख रहे थे !

राजस्थान से – वेंकैया नायडू, ओम प्रकाश माथुर, हर्ष वर्द्धन सिंह, राम के वर्मा
हरियाणा से- चौधरी बीरेंद्र सिंह
महाराष्ट्र से- पियुष गोयल
कर्नाटक से – निर्मला सीतारमण
झारखण्ड से – मुख्तार अब्बास नकवी
गुजरात से- पुरुषोत्तम रूपाला
मध्य प्रदेश से – अनिल माधव दवे
छत्तीसगढ़ से – रामविचार नेतम
बिहार से – गोपाल नारायण सिंह

कई दिनों से मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं ! जिन मंत्रियों का नाम दोबारा राज्यसभा के लिए भेजा गया है ! उनकी कुर्सी को कोई खतरा नहीं हैं ! उधर मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कयासों का दौर जारी है ! असम में सर्वानंद सोनोवाल के मुख्यमंत्री बनने के बाद खेल मंत्रालय का पद खाली है ! फिलहाल उसकी जिम्मेदारी जितेन्द्र सिंह को दी गयी है ! उत्तर प्रदेश में अगली बार होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी फूंक -फूंक कर कदम रख रही है !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com