Home > India > शराब माफिया की डायरी में भाजपा नेता का नाम

शराब माफिया की डायरी में भाजपा नेता का नाम

BJP leader and MP representatives name in the diary of liquor mafiaखंडवा – खंडवा जिले की हरसूद विधानसभा क्षेत्र में पिछले लम्बे समय से जारी अवैध शराब व्यवसाय की शिकायत को क्षेत्रीय विधायक विजयशाह जो प्रदेश सरकार में केबिनेट मंत्री है ने गंभीरता लिया और शराब के अवैध परिवहन की पुख्ता जानकारी पुलिस को देते हुए कार्यवाही करने को निर्देशित किया , मंत्री के हस्तक्षेप के बाद सक्रिय हुई थाना हरसूद पुलिस ने अवैध शराब का परिवहन करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया , जिनकी बुलेरो जीप से बाईस पेटी अवैध शराब बरामद हुई है ,

मंत्री विजय शाह की सुचना पर पुलिस विभाग ने कार्यवाही करते हुए ,बुलेरो जीप में परिवहन कर ले जा रहे 22 पेटी अवैध शराब को जप्त किया । जिसकी कीमत अड़तालीस हजार रूपये है। अवैध रूप से शराब का परिवहन करने के आरोप में पकड़े गए तीनो आरोपी, शराब ठेकेदार “सोम ग्रुप” के कर्मचारी है। जिनके पास शराब परिवहन किये जाने का वैध परमिट नहीं मिला , जो आबकारी विभाग जारी करता है। ठेकेदार के कर्मचारी , जिस वाहन से अवैध रूप शराब का परिवहन करते पकड़े गए , उस वाहन के पिछले हिस्से में बड़े – बड़े अक्षरों में मध्यप्रदेश शासन लिखा हुआ है। जिसे मंत्री विजय शाह ने गंभीरता से लेते हुए जिला आरटीओ को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

मंत्री विजय शाह ने बताया की उनके क्षेत्र में लम्बे समय से अवैध शराब का व्यवसाय किया जा रहा है , जिसकी शिकायत स्थानीय भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं ने उनसे की थी। स्थानीय भाजपा मंडल में अवैध शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने हेतु विधिवत प्रस्ताव पारित किया था। जिसे गम्भीरता से लिया गया , हमारे निर्देश के बाद पुलिस ने यह पहली कार्यवाही की है , लेकिन यह गंभीर मामला है ,उन्होंने अपने पीए को निर्देशित करते हुए कहा की जिला आबकारी को फोन लगाकर आपत्ति जाहिर करते हुए मंत्री ने कहा की मध्यप्रदेश शासन लिखकर वाहन से शराब का अवैध परिवहन किया जा रहा है , जो और भी आपत्तिजनक है।

खंडवा के ग्राम आशापुर में शराब माफिया से जप्त की गई डायरी में खंडवा जिले के भाजपा नेता और बैतूल सांसद प्रतिनिधि का नाम। अवैध शराब का परिवहन करते पकडे गए आरोपियों के पास से जप्त की गई हिसाब किताब की डायरी में सांसद प्रतिनिधि नंदू राठौर को कई पेटी शराब बेचीं जाना लिखी है। खंडवा जिले के हरसूद थाना क्षेत्र में बैतूल सांसद ज्योति ध्रुर्वे का सांसद प्रतिनिधि नंदू राठौर ग्राम भराड़ी का सरपंच है । जो अवैध शराब के व्यवसाय में लिप्त है। इस डायरी के फोटोग्राफ मंत्री विजय शाह ने अपने मोबाइल में कैद किये। लेकिन पुलिस डायरी की जप्ती को नकार रही है। जिसका गुप्त रूप से वीडियो भी शूट किया है।

वीडियो जिसमे कपिल लक्षाकार चौकी प्रभारी को डायरी के संबंध में फोन आया , जिसमे वह डायरी में सिर्फ हिसाब -किताब लिखा होना बता रहा है।

खंडवा जिले में अवैध शराब के व्यवसाय को रोकने के लिए केबिनेट मंत्री को मैदान में आना पड़ा। इससे अनुमान लगाया जा सकता है की शराब माफिया के हौसले कितने बुलंद है। और आबकारी विभाग कितना निष्क्रिय है। ऐसे में अवैध शराब पर खंडवा जिले में कैसे लगाम लगेगी ?

रिपोर्ट :- अनंत माहेश्वरी 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com