Home > India News > 12 साल लगातार कांग्रेस ने मुझे परेशान किया, शाह को जेल में डाल दिया था -पीएम मोदी

12 साल लगातार कांग्रेस ने मुझे परेशान किया, शाह को जेल में डाल दिया था -पीएम मोदी

नई दिल्ली : बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अपने मुख्यमंत्री काल का भी जिक्र किया।

दरअसल, प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और अब छत्तीसगढ़- इन तीन राज्यों में सीबीआई पर बैन का उदाहरण दे रहे थे। इसी दौरान उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इन लोगों ने ऐसे क्या काम किए हैं कि इनकी नींद हराम हो गई और इन्हें डर लग रहा है।

उन्होंने आगे बताया, ‘मैं जब गुजरात का मुख्यमंत्री था तो 12 साल तक लगातार कांग्रेस, उसके साथियों और उसके इशारे पर चलने वाले सिस्टम ने, उसके रिमोट से चलने वाले नेताओं और अफसरों ने, उनकी पूरी सल्तनत ने हर तरीके से मुझे परेशान करने का काम किया था। उन लोगों ने एक मौका नहीं छोड़ा था।’

कांग्रेस की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, ‘उनकी एक भी एजेंसी ऐसी नहीं थी जिसने मुझे सताया न हो। इतना ही नहीं, 2007 में कांग्रेस के एक बड़े नेता (जो मंत्री थे) गुजरात आए तो चुनाव सभा में दावा कर दिया था कि मोदी कुछ महीने के अंदर जेल चला जाएगा।

विधानसभा में कांग्रेस के नेता भाषण देते थे कि मोदी जेल जाने की तैयारी करें, अब मुख्यमंत्री हैं तो जेल की सफाई ठीक रखो क्योंकि आपको जिंदगी जेल में ही गुजारनी है।’

पीएम ने कहा, ‘आप सभी ने सीबीआई की स्पेशल कोर्ट का फैसला सुना होगा। इस फैसले से साफ हो गया है कि किस तरह से UPA सरकार का एकमात्र अजेंडा था कि किसी भी प्रकार से मोदी को फंसाओ और अमित भाई को तो उन्होंने जेल में डाल भी दिया था। पर हमने कभी ऐसा नियम नहीं बनाया कि सीबीआई या ऐसी कोई संस्था गुजरात में घुस नहीं सकती है।

हमारे पास भी सत्ता थी, हम भी कानून जानते थे लेकिन हमें सत्य और कानून पर विश्वास था। ये लोग अपने काले कारनामों का खुलासा होने से डरे हुए हैं।’

मोदी बोले, चौकीदार रुकने वाला नहीं

उन्होंने कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई हो रही है, उसके कारण देश की सियासत भी बदल रही है। उनका इशारा विपक्षी गठबंधन पर था।

पीएम ने आगे कहा कि इनकी (कांग्रेस की) पोल खुल रही है तो ये गाली-गलौच पर उतर आए हैं। अब ये साजिशों पर उतर आए हैं। अब ये सब चाहे जितना गाली दें, झूठ बोलें लेकिन चौकीदार रुकने वाला नहीं है। अभी तो यह शुरुआत हुई है।

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। हम सब इस बात पर गर्व कर सकते हैं कि एक भी दाग हम पर नहीं है।

हमसे पहले की सरकारों ने देश को बहुत अंधेरे में धकेल दिया था। 2004-2014 तक पूरे 10 साल देश ने भ्रष्टाचार और घोटालों के आरोपों में गंवा दिए।

राफेल पर बोले, जागते हुए सोने का बहाना

राफेल विवाद का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि संसद में चर्चा के समय हमारे एक साथी ने सरल भाषा में उदाहरण दिया था कि अगर हम टाट की खाली बोरी खरीदेंगे तो उसकी कीमत कम होगी लेकिन अगर उसी बोरी में चावल भर दें तो एक दाम होगा, अगर हम उसमें गेहूं भर दें तो कीमत अलग होगी।

यह बात तो कम पढ़ा लिखा व्यक्ति भी आसानी से समझ लेगा लेकिन अगर कोई समझना ही नहीं चाहता तो उसे समझाया नहीं जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पुरानी कहावत है कि सोते हुए को उठाया जा सकता है लेकिन जो जागते हुए सोने का बहाना बना रहा है, उसे जगाया नहीं जा सकता है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .