Home > Gadgets > जियो फोन की बुकिंग, यहां जानें सबकुछ

जियो फोन की बुकिंग, यहां जानें सबकुछ

जियो फोन एक बार फिर से जियो सिम की तरह मार्केट में तहलका मचाने को तैयार है। जियो फोन की 15 अगस्त से बीटा टेस्टिंग हो रही थी और अब कल यानी 24 अगस्त से फोन की प्री-बुकिंग आम लोगों के लिए शुरू होगी। रिलायंस का लक्ष्य एक सप्ताह में 40 से 50 लाख जियो फोन बेचने की है। तो आइए जानते हैं जियो फोन बुकिंग के बारे में विस्तार से।

सबसे पहले आपको बता दें कि देश भर के 700 शहरों में रिलायंस डिजिटल के स्टोर हैं। इसके अलावा 1,0772 जियो सेंटर्स हैं जहां से करीब 10 लाख रिटेलर्स को कवर किया जाता है। जियो फोन की बुकिंग 2 तरीके से होगी। पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन यानी दुकानों से जियो फोन की बुकिंग होगी।

जियो फोन के ऑनलाइन बुकिंग के टाइम की अभी कोई सही जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो फोन की बुकिंग 24 अगस्त की सुबह 10 बजे से होगी। अगर आप फोन को ऑनलाइन बुक करना चाहते हैं तो माय जियो ऐप और JIO.COM से बुकिंग कर सकते हैं। वहीं कई रिटेलर्स ने तो प्री-बुकिंग शुरू भी कर दी है। इसके अलावा आप फोन की प्री-बुकिंग जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल स्टोर से भी कर सकते हैं।

अच्छी बात यह है कि प्री-बुकिंग के दौरान आपको कोई पैसा नहीं देना है। अगली स्लाइड में जानें बुकिंग के जरूरी दस्तावेज। दुकान से फोन बुक करने के लिए आपको अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी और एक फोटो देने होंगे। उसके बाद फोन बुक हो जाएगा और आपको एक टोकन मिल जाएगा। फोन लेते समय आपको टोकन देना होगा और उसी समय आपको सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपये देने होंगे जिन्हें आप 3 साल बाद फोन को वापस करके ले सकते हैं।

बता दें कि एक आधार कार्ड पर केवल एक ही फोन लिया जा सकता है। फोन की डिलीवरी 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच शुरू की जाएगी, हालांकि यह भी हो सकता है कि ज्यादा बुकिंग के कारण फोन की डिलीवरी में देर भी हो जाए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com