Home > Foregin > ब्राज़ील : धोखाधड़ी के मामले में पूर्व राष्ट्रपति हिरासत में

ब्राज़ील : धोखाधड़ी के मामले में पूर्व राष्ट्रपति हिरासत में

DEMO- PIC

DEMO- PIC

ब्राज़ील पुलिस द्वारा पूर्व राष्ट्रपति लुईस इनासयू लूला द सिल्वा को शुक्रवार को हिरासत में ले लिया गया है ! पुलिस मुताबिक लूला पर 33 वॉरन्ट और 11 गिरफ्तारी के वॉरंट जारी होना बताया है !

इससे पहले पुलिस ने उनके घर पर धोखाधड़ी के एक मामले में छापा मारा था ! ये मामला सरकारी तेल कंपनी पेट्रोब्रास में वित्तीय गड़बड़ियों से जुड़ा है ! पुलिस का कहना है कि इस मामले में तलाशी के 33 वॉरन्ट और 11 गिरफ्तारी के वॉरंट जारी किए गए थे जिस पर कार्रवाई की जा रही है !

‘ऑपरेशन कारवॉश’ के तहत पेट्रोब्रास में वित्तीय गड़बड़ियों और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच लंबे समय से चल रही है ! लूला इन आरोपों से इंकार करते रहे हैं !

गौरतलब है कि हालही में भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में ब्राज़ील गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति लुइज इनाशिया लूला दा सिल्वा को शांति, निरस्त्रीकरण और विकास के लिए इंदिरा गांधी पुरस्कार से पुरस्कृत किया था ! यह पुरस्कार ब्राज़ील में भुखमरी मिटाने और समावेशी विकास को बढ़ावा देने, विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के बीच मजबूत संबंधों की पहल करने और भारत-ब्राज़ील साझेदारी में उनके उत्कृष्ट योगदान देने के लिए प्रदान किया गया था ।[इंटरनेट डेस्क]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com