कालाधन का खुलासा करने वाला बिजनेसमैन लापता - Tez News
Home > State > Gujarat > कालाधन का खुलासा करने वाला बिजनेसमैन लापता

कालाधन का खुलासा करने वाला बिजनेसमैन लापता

black-money-seal-in-jharkhandअहमदाबाद : मोदी सरकार की आयकर घोषणा स्कीम (ISD) के तहत 13860 करोड़ रुपये की आय घोषित करने वाला कारोबारी लापता है। गुजरात के इस बिजनेसमैन ने संपत्ति की घोषणा कर दी लेकिन उस पर लगने वाला टैक्स चुकाए बिना ही गायब हो गया। उसकी तलाश में आयकर विभाग की कई टीमें जुटी हैं।

अहमदाबाद में 4बीएचके फ्लैट में रहने वाले महेश शाह (67) की पहचान एक सीधे साधे कारोबारी की रही है। वह घर से ऑफिस भी ऑटोरिक्शा से जाता था। यही नहीं उसने पड़ोसियों से भी उधार ले रखा था। किसी को यह पता नहीं था कि वह करोड़पति है।

महेश शाह ने जितनी धनराशि घोषित की वह कुल घोषित हुए 65000 करोड़ रुपये का 20 फीसदी है। बीते 2-3 सालों में शाह ने अपनी सालाना आय 2 से 3 लाख रुपये दिखाई थी। केंद्र सरकार की ओर से स्कीम लॉन्च किए जाने के बाद उसने अपनी संपत्ति का खुलासा किया था।

गुजरात, मुंबई और पुणे में अपना प्रॉपर्टी बिजनेस फैलाने वाले शाह ने 30 सितंबर को अपपी संपत्ति घोषित कर दी लेकिन कुल संपत्ति पर 45 फीसदी टैक्स देने की पहली किस्त चुकाने से पहले ही वह लापता हो गया। पहली किस्त के तौर पर उसे 25 फीसदी रकम चुकानी थी। पहली किस्त 1560 करोड़ रुपये है।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com