MP : पत्नी के इलाज का पास बनवाकर पान मसाला, तंबाकू बेच रहा था व्यापारी

 

डीएसपी ऋचा जैन ने बताया कि व्यापारी का नाम राधावल्लभ अग्रवाल है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और तंबाकू उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। 

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया है। साथ ही गुटखा, तंबाकू समेत नशीले पदार्थों की बिक्री पर पाबंदी लगाई हुई है। लेकिन फिर भी कुछ लोग मानवता के दुश्मन बनकर इन उत्पादों को बेचने में लगे हुए हैं।

ऐसा ही एक मामला, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सामने आया। जहां लॉकडाउन के बीच तंबाकू उत्पादों को बेचने के आरोप में विदिशा के एक व्यापारी को गिरफ्तार किया गया।

चूना भट्टी पुलिस ने बताया कि व्यापारी की पत्नी एक निजी अस्पताल में भर्ती है। जहां उसका इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि इस कारण व्यापारी को राजधानी आने-जाने के लिए पास दिया गया है। जिसका वह तंबाकू उत्पादों को बेचकर दुरुपयोग कर रहा था। वह आने-जाने के समय कार में गुटखा, पान मसाला, तंबाकू आदि रखकर उन्हें रास्ते में महंगे दामों पर बेचता था।

डीएसपी ऋचा जैन ने बताया कि व्यापारी का नाम राधावल्लभ अग्रवाल है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन और तंबाकू उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

ऐसा ही एक मामला एमपी नगर में भी सामने आया। जहां एक व्यापारी किराने की दुकान में पान मसाला, सिगरेट जैसे नशीले पदार्थ बेचते हुए पाया गया।

पुलिस ने उस पर भी तंबाकू उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम लिली गुप्ता है, जिस पर कलेक्टर आदेश की अवहेलना का आरोप है। उन्होंने बताया कि आरोपी पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पिछले 24 घंटे में 74 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने 22 मार्च से अब तक कुल 2456 लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन के तहत मामला दर्ज किया है।

बताया गया है कि इन मामलों में 80 फीसदी ऐसे मामले हैं, जिनमें आरोपी बिना वजह सड़क पर पैदल या वाहनों से घूमते मिले।

दूसरी तरफ, एमपी नगर पुलिस ने भी एक डिलीवरी ब्वॉय पर मास्क और ग्लव्स न लगाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।