Home > Election > सपा को झटका, देवबंद में कांग्रेस, मुजफ्फरनगर से भाजपा

सपा को झटका, देवबंद में कांग्रेस, मुजफ्फरनगर से भाजपा

Mulayamलखनऊ– उत्तर प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों में आज सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को झटका लगा और उसे तीन में से दो पर हार का सामना करना पड़ा है।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरण सिंघल ने बताया कि कांग्रेस ने देवबंद सीट के उपचुनाव में जीत हासिल की है, वहीं मुजफ्फरनगर सीट भाजपा के खाते में गयी है। इसके अलावा फैजाबाद की बीकापुर सीट के उपचुनाव की मतगणना अन्तिम समाचार मिलने तक जारी है। इसमें सपा प्रत्याशी आनन्द सेन अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रीय लोकदल के मुन्ना सिंह चौहान से काफी आगे हैं। उन्होंने बताया कि अभी हार-जीत के अंतर का आंकड़ा मिलना बाकी है। ये तीनों सीटें सपा सदस्यों के निधन के कारण रिक्त हुई थीं।

सिंघल ने बताया कि देवबंद सीट पर कांग्रेस के माविया अली ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी मीना राणा को हराया। वहीं, भाजपा के कपिल देव अग्रवाल ने मुजफ्फरनगर सीट सपा प्रत्याशी गौरव स्वरूप को हराकर जीती। मुजफ्फरनगर सीट सपा विधायक चितरंजन स्वरूप के निधन के कारण रिक्त हुई थी। इसके अलावा देवबंद सीट सपा के राजेन्द्र सिंह राणा तथा बीकापुर सीट सपा के ही विधायक मित्रसेन यादव के निधन की वजह से खाली हुई थी।

मुजफ्फरनगर में भाजपा की जीत। सात हजार वोटों से कपिल देव जीते। सहारनपुर मंडल की दोनों सीटें सपा ने खो दी हैं।

मुजफ्फरनगर उपचुनाव: भाजपा आगे
कपिल देव (भाजपा) 56932
मिथलेश पाल (रालोद) 10396
गौरव स्वरूप (सपा) 47903

देवबंद उपचुनाव: कांग्रेस जीती
मीणा राणा (सपा) 37735
माविया अली ( कांग्रेस) 39877
रामपाल पुंडीर (भाजपा) 38177
खबर मिलने तक की जानकारी में कांग्रेस ने चार हजार वोटों ने देवबंद सीट जीत ली है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com