बालाकोट में मरने वाले आतंकियों का नहीं बता सकते आंकड़े – रक्षामंत्री

0
29

 

पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के बयान के बाद अब रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने भी कहा है कि बालाकोट में मरने वाले आतंकियों का संख्‍या वह नहीं बता सकती हैं।

यह पहला मामला है जब मोदी सरकार के किसी वरिष्‍ठ मंत्री ने इस संबंध में बयान दिया है।

इससे पहले एयर चीफ मार्शल ने कहा था कि हमारा काम लक्ष्य भेदना था। लाशें गिनना नहीं। मीडिया को ब्रिफिंग देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सेना हर नापाक हरकत का जवाब देने की ताकत रखती है।

बता दें कि दो दिन पहले ही बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने दावा किया था कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कैम्प हुए हवाई हमले में कम से कम 250 आतंकवादी मारे गए थे।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने संवाददाताओं से कहा, “विदेश सचिव विजय गोखले ने हवाई हमले का कोई आंकड़ा पेश नहीं किया था। उन्‍होंने केवल स्‍थिति की जानकारी दी थी।’

इससे पहले एयर चीफ मार्शल ने कहा था, ‘पाकिस्तान के बालाकोट में अपने टारगेट को भेदा, जो हमारा काम था। एयरफ़ोर्स का काम यह बताना नहीं है कि ज़मीन पर कितने लोग थे। हमारे पास कितने लोग मारे गए इसकी कोई जानकारी नहीं है। कितने लोग मारे गए ये इस बात पर निर्भर करता है कि उस वक्त वहां कितने लोग मौजूद थे। भारत सरकार इसपर ज्यादा बेहतर तरीके से बता सकती है।’