namita-s

भोपाल– भोपाल में मजनुओं के खिलाफ अभियान चलाने वाली निर्भया पेट्रोलिंग की प्रभारी रही नमिता साहू ने महिला थाना प्रभारी प्रज्ञा आर्य पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों महिला अधिकारियों के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए मध्य प्रदेश पुलिस के आला अफसरों ने सब-इंस्पेक्टर नमिता साहू को निर्भया पेट्रोलिंग प्रभारी के पद से हटाकर हनुमानगंज थाना में पदस्थ कर दिया है।

नमिता साहू ने अपनी महिला थाना प्रभारी से तंग आकर स्वयं को निर्भया पेट्रोलिंग प्रभारी पद से मुक्त करने का आवेदन विभाग के पास भेजा था। इस मामले की शिकायत उन्होंने महिला सेल एडीजी और डीआईजी से भी की थी। उनके आवेदन को मानते हुए पुलिस विभाग ने उन्हें निर्भया पेट्रोलिंग प्रभारी पद से मुक्त करते हुए हनुमानगंज थाने में अटैच कर दिया है।

इस पूरे प्रकरण पर महिला थाना प्रभारी प्रज्ञा जोशी का कहना है कि उन्हें ऐसी किसी शिकायत की जानकारी नहीं है। फिर भी यदि ऐसी कोई शिकायत नमिता साहू ने की है, तो वह पूरी तरह से निराधार है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमिता साहू को खुद फोन कर निर्भया पेट्रोलिंग के कामकाज की जानकारी ली थी और अच्छा काम करने के लिए उन्हें फोन पर बधाई भी दी थी। एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here