Home > Crime > इंदौर: सऊदी शेख से मदद के नाम पर ग़रीबों से ठगी

इंदौर: सऊदी शेख से मदद के नाम पर ग़रीबों से ठगी

Crime News#इंदौर गरीबी का फायदा उठा कर सऊदी अरब के शेखो से मदद दिलाने के नाम पर एक ठग द्वारा ठगी की वारदात का मामला सामने आया है ! ठगी करने वाले शख्स को ठगी का शिकार हुए फरियादी खुद पुलिस थाने ले आये ! लेकिन पुलिस पर आरोप है कि उसने इस मामले में ठग से पीड़ितों को पैसा दिलाकर मामला रफादफा कर दिया !

दरअसल मामला इंदौर पुलिस थाना एम जी रोड का है ! जहाँ वह गरीब जो अपनी गरीबी के चकते मदद के भरोसे ठगी का शिकार हो गए ! इन लोगों को ठग मोहम्मद सलीम ने सऊदी अरब के अमीर शेखो से मदद दिलाने के नाम पर हजारो रूपए ले लिए ! इसके बाद ठग ने गरीबी दूर करने का लालच देकर किसीसे 10 तो किसी से 15 हजार रुपय ले लिए ! कई दिनों तक तो पहले ठग बेवकुफ बनाता रहा कि मदद आने वाली है। लेकिन इनको कोई मदद प्राप्त नहीं हुई !

मामला सिर्फ यहीं न रहा बल्कि ठग सभी को लेकर मुंबई पहुच गया ! यहाँ भी उसने गरीबो से खर्च करा कर ऐश किये और बेवकूफ बना कर मुंबई के हज हॉउस ले गया वहाँ भी उनको सिर्फ मदद का आश्वासन ही देता रहा ! जब मुंबई में भी पीड़ितों को कोई मदद प्राप्त नहीं हुई और सऊदी के शैख़ से नहीं मिला पाया तो पीड़ित समझ गए की उनके साथ ठगी हो गई हैं !

इस पुरे मामले में पुलिस में 4 फरियादियो ने अपने रुपय वापस लेकर रिपोर्ट नही लिखाई लेकिन पुलिस ने भी दोनो के बीच समझोता करा कर मामले को रफा दफा कर दिया ! यह पता लगाने की कोशिश नहीं की कि इस ठग ने और कितने गरीबो को ठगा हैं !

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com