Chhota Rajan return to India demo pic

नई दिल्ली- 27 साल से फरार अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को आखिर शुक्रवार तड़के कड़ी सुरक्षा में भारत लाया गया। दिल्ली-मुंबई में हत्या, रंगदारी व ड्रग तस्करी के 70 से ज्यादा मामलों में वांछित राजन (55) को लेकर इंडोनेशिया से विशेष विमान सुबह 5.30 बजे पालम एयरपोर्ट उतरा। सीबीआई टीम राजन को सीधे अपने मुख्यालय ले गई, जहां रॉ और आईबी अफसरों के साथ मिल पूछताछ की।

राजन ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कई राज उगले। राजन ने दाऊद के मध्य पूर्व के संपर्कों का खुलासा किया। वहीं दाऊद से संबंध रखने वाले मुंबई पुलिस के अफसरों के नाम बताए। कहा जा रहा कि ये सभी अधिकारी रिटायर हो चुके हैं। इससे पहले भी राजन मुंबई पुलिस और दाऊद के बीच गठजोड़ की बात कह चुका है। रॉ के संयुक्त निदेशक पंकज सक्सेना और आईजीपी राहुल श्रीवास्तव भी पूछताछ के समय मौजूद थे।

कोर्ट नहीं ले जाएंगे, मजिस्ट्रेट बुलाएंगे
इससे पहले सीबीआई प्रवक्ता ने कहा, राजन को इंडोनेशिया से भारत ले आए हैं। वह सीबीआई-इंटरपोल की हिरासत में है। सूत्रों ने कहा, सुरक्षा कारणों से राजन को दिल्ली के कोर्ट ले जाने की संभावना नहीं है। उसे रिमांड पर लेने के लिए मजिस्ट्रेट को सीबीआई मुख्यालय लाया जाएगा।

मीडिया को चकमा राजन को लाने की सूचना पर गुरुवार रात एयरपोर्ट पर मीडिया का जमावड़ा था। पर स्पेशल सेल की डमी टीम अंबेसडर कार को एस्कॉट कर सीबीआई मुख्यालय की ओर ले गई। राजन का बयान व फोटो लेने के मकसद से काफी मीडियाकर्मी उस कार के पीछे गए। बाद में पता चला, राजन को तभी दूसरी बुलेटफ्रूफ कार से दूसरे रास्ते से मुख्यालय ले गए।

किडनी बिल्कुल ठीक
सीबीआई मुख्यालय में मेडिकल जांच करने वाले डॉक्टरों के पैनल ने राजन की सेहत ठीक बताई है। उसे गंभीर बीमारी नहीं है। पैनल में नेफ्रोलॉजिस्ट भी थे। पहले खबरों में उसकी किडनी फेल होने की बात कही गई थी।- एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here