Home > Crime > रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 साल के मासूम की हत्या

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 साल के मासूम की हत्या

गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो के एक बच्चा का गला रेता हुआ शव शुक्रवार सुबह स्कूल टॉयलेट में मिला। बच्चे की पहचान आठ साल के प्रदुमन के रूप में हुई है। बच्चा शुक्रवार सुबह करीब 8.15 बजे स्कूल आया था। आधे घंटे के बाद 8.45 बजे स्कूल प्रबंधन ने बच्चे के पिता को कॉल किया और हादसे की जानकारी दी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

वहीं बच्चे के पिता वरुण ठाकुर का कहना है कि यह साफ तौर पर हत्या का मामला है। गुरुग्राम पुलिस के पीआरओ रविंद्र कुमार ने बताया, ‘छात्रों ने अध्यापकों और स्कूल प्रबंधन को शव के बारे में बताया, जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी। स्कूल प्रबंधन बच्चे को तुरंत अर्टेमिस अस्पताल लेकर गया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

’ फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है और मौके से ब्लड सैंपल और फिंगर प्रिंट इकट्ठे किए हैं। उन्होंने बताया कि मौके से खून से सना हुआ एक चाकू भी बरामद किया गया है।

अधिकारी ने कहा, ‘हम लोग मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। पुलिस की टीम स्कूल परिसर में लगाए गए 30 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।’ स्कूल से कर्मचारी और बच्चे के सहपाठियों से पूछताछ हो रही है। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

बच्चे के पिता वरुण ठाकुर ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वरुण का कहा है कि स्कूल प्रशासन ने उन्हें शुरुआत में बच्चे की मौत के बारे में जानकारी नहीं दी। उन्होंने बताया, ‘उन लोगों ने मुझे बताया कि प्रदुमन की तबियत अचानक खराब हो गई है। उन लोगों ने मेरे बच्चे का ख्याल नहीं रखा।

अगर उसे समय से अस्पताल ले जाया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। मैंने सुबह उसे स्कूल छोड़ा था तो वह बहुत खुश था।’ इसके साथ ही वरुण का कहना है, ‘यह साफतौर पर हत्या का मामला है, मुझे नहीं पता कि क्या हुआ है, लेकिन मैं सुनिश्चित हूं की मेरे बेटे की हत्या की गई है।’

सैंकड़ों बच्चों के परिजन और स्थानीय लोग स्कूल के बाहर इकट्ठे होकर स्कूल प्रबंधन के लिए खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुग्राम पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने दखल देकर उन्हें शांत करवाया।

children are murdered in schools in Ryan International School gurgaon

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com