Home > India News > धार में चाइनीज मांझे से बाइक सवार की कटी गर्दन

धार में चाइनीज मांझे से बाइक सवार की कटी गर्दन

squirt-chinese-string-bike-riders-cut-necks

धार : धार के कुक्षी में चाइनीस मांझे की चपेट में आयेदिन कोई ना कोई आ रहा है और इस बात को ध्यान में रखते हुए धार कलेक्टर श्रीमन शुक्ला ने इसके प्रयोग पर रोक भी लगाईं है फिर भी इसका प्रयोग हो रहा है। कुक्षी के अलीराजपुर रोड पर ग्राम मोगरा का गोवर्धन चाइनीस मांझे की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी गर्दन कट गई डॉक्टरों ने 8 टाँके लगाए।

आये दिन कही न कही चाईना डोर से कई व्यक्तियो कि जान जाने की खबरे आ रही है । लेकिन हर जगह प्रशासन सिर्फ डोंडी पिटवा कर अपनी जिम्मेदारीयो से मुक्त हो जाता है । ऐसा ही मामला कुक्षी नगर के अलिराजपुर रोड पर बच्चो द्वारा चाईना धागे से उड़ाई जा रही पंतग से एक बाइक सवार ग्राम मोगरा निवासी गोवर्धन पिता केसरसिहं की गर्दन कटने का सामने आया । गंभीर रूप से घायल युवक को सहयोगीयो ने कुक्षी सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र मे भर्ती कराया जहॉ गर्दन पर आठ टांको के साथ हाथो पर आई चोट का भी उपचार किया गया । उपचार के दौरान घायल व्यक्ति ने बताया कि वह अपने गाँव मोगरा से कुक्षी आ रहा था । बाईक नियंत्रित गति मे चलने के कारण समय पर गाड़ी संभाल कर रोक दी नही तो निश्चित ही जान भी जा सकती थी ।

घायल का उपचार कर रहे डॉ नितिन पाटीदार ने बताया की चायना डोर से घायल को गर्दन पर गंभीर चोट आई है अगर थोड़ा और डोर का प्रेशर होता तो शायद गर्दन कटकर लटक भी सकती थी । चाईना डोर पर पुर्णतः प्रतिबंध के बाद भी नगर मे इसका उपयोग होना प्रशासन की सजगता पर सवालिया निशान लगा रहा है । नगर मे स्थानीय प्रशासन की तरफ से चायना डोर पर पाबंदी लगाने हेतु अभी तक कीसी भी प्रकार की कोई मुहिम चलते नही देखी गई है । अगर अभी भी समय रहते चाईना डोर वालो पर कार्रवाई नही की जाती तो चायना डोर से आगे होने वाले हादसो के शिकार व्यक्ति शायद वनवासी गोवर्धन जैसे खुशनसीब न हो ।

रिपोर्ट @साबिर खान





Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .