Home > India > नवरात्र में बंद हो मीट, अंडे की दुकानें, मस्जिद से हटे लाउडस्पीकर- हिन्दू संगठन

नवरात्र में बंद हो मीट, अंडे की दुकानें, मस्जिद से हटे लाउडस्पीकर- हिन्दू संगठन

कई हिन्दू संगठनों ने दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में नवरात्र के दौरान प्रशासन से मीट और अंडे की दुकानों की बंद कराने की मांग की है। इन संगठनों ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने की भी मांग की है। ग्रेटर नोएडा के दो मंदिर के महंतों ने भी प्रशासन से अपील कर इन दुकानों को बंद कराने की अपील की है।

गौरक्षा हिन्दू दल के पदाधिकारियों ने प्रशासन को साफ चेताया है कि अगर बुधवार से जिले में कहीं भी मीट, चिकन या मटन बेचा गया तो वे खुद इन दुकानों को बंद करा देंगे। गौरक्षा हिन्दू दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विश्व हिन्दू महासंघ के प्रदेश मंत्री वेद नागर ने कहा कि उन्होंने डीएम को मंगलवार को कहा है और इस बावत प्रशासन को पत्र लिखकर मीट की दुकानों को बंद कराने और मस्जिद से लाउडस्पीकर को उतरवाने की मांग की है।

वेद प्रकाश नागर ने कहा है कि नवरात्र का त्योहार 21 सितंबर से शुरू हो रहा है और इस दौरान किसी भी जीव की हत्या नहीं होनी चाहिए।नागर ने होटलों और ढाबों में नॉनवेज खाना बांटे जाने पर भी रोक लगाई है।

मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने के पीछे तर्क देते हुए हिन्दू संगठन के नेता बताते हैं कि पूर्व की अखिलेश सरकार ने रमजान के समय कई स्थानों पर मंदिरों में लाउडस्पीकर बंद करवा दिये थे । इसलिए नवरात्र में भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारे जाने चाहिए।

संगठन के नेताओं ने पिछले साल कांवड़ यात्रा के दौरान मीट की दुकानें जबरन बंद करवा दी थी। उस समय उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी पहले तो इन संगठनों ने एसपी सरकार और जिला प्रशासन से ही मीट दुकानें बंद कराने की मांग की लेकिन जिला प्रशासन की ओर से इजाजत नहीं मिलने के बाद इन लोगों ने खुद दुकाने बंद कराई। हालांकि इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान दादरी पुलिस प्रशासन ने सभी नॉनवेज दुकानों को बंद करने का फरमान सुनाया था। इसके बाद सभी दुकानें बंद रहीं।

गौ रक्षा हिन्दू दल की मांग पर गौतमबुद्धनगर के डीएम बीएन सिंह का कहना है कि गौ रक्षा हिन्दू दल के पदाधिकारी उनके पास नहीं आए हैं। वे आएंगे तो उनकी बातें सुनी जाएगी, लेकिन अगर वे कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश करते हैं तो उनपर कार्रवाई की जाएगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com