Home > State > Delhi > JNU: मोदी सरकार को महंगी पड़ेगी कार्रवाई- केजरीवाल

JNU: मोदी सरकार को महंगी पड़ेगी कार्रवाई- केजरीवाल

narendra modi vs arvind kejriwal

narendra modi vs arvind kejriwal

नईदिल्ली- जेएनयू में अफज़ल गुरु के फांसी दिए जाने के विरोध का कार्यक्रम में राष्ट्र विरोधी नारे लगाये जाने के मामले में छात्रों पर कड़ी कार्यवाही की गई तो इसी मामले में जहाँ एक तरफ JNU में देश विरोधी नारों से नाराज एनडीए यानी नेशनल डिफेंस एकेडमी के 54वें बैच के सेना के अफसरों ने डिग्री वापसी की पेशकश की है वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार के लिए बेगुनाह छात्रों के खिलाफ एक्शन महंगा साबित होगा !

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ”No one supports anti-national forces. But targetting innocent students using that as an excuse will prove v costly to Modi govt”

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
वसंत कुंज थाने में कई अज्ञात छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है ! उनके खिलाफ धारा 124A देशद्रोह और आपराधिक साजिश की धारा 120B के तहत केस दर्ज किया गया है ! उधर, गिरफ्तार किए गए छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को कोर्ट ने शुक्रवार को ही तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था !

8 छात्रों की पढ़ाई भी रोकी
छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद मामले की जांच होने तक 8 छात्रों की पढ़ाई पर भी रोक लगा दी गई है ! सरकार की सख्ती के बाद विश्वविद्यालय कमेटी ने कार्रवाई का भरोसा दिया है ! इन सभी छात्रों पर राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है ! उधर, कन्हैया के गृह जिले बेगूसराय में कुछ लोग विरोध करने उनके घर तक पहुंच गए !

पूर्व सैनिकों ने दी डिग्री लौटाने की चेतावनी
कुछ पूर्व सैनिकों ने जेएनयू वीसी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि यह राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का केंद्र बन गया है ! अगर यूनिवर्सिटी में ऐसी गतिविधियों को ऐसे ही अनुमति दी जाती रही तो हमें अपनी डिग्री लौटाने को मजबूर होना पड़ेगा ! चिट्ठी 54वें एनडीए कोर्स के कुछ रिटायर्ड सैन्यकर्मियों ने लिखी है !

JNU टीचर्स एसोसिएशन ने की तीन मांगें
छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया को तुरंत रिहा किया जाए !
छात्रों-शिक्षकों से पूछताछ और समन रोका जाए !
छात्रों के खिलाफ लगी धाराएं खत्म की जाएं !

क्या है मामला?
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में मंगलवार शाम को संसद हमले में शामिल आतंकी अफजल गुरु और जम्मू एंड कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के संस्थापक मकबूल भट की याद में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया था ! डेमोक्रेटिक स्टूडेंट यूनियन से ताल्लुक रखने वाले 10 छात्रों ने अफजल गुरु की बरसी पर ये कार्यक्रम आयोजित किया था ! जिसके अंत में एबीवीपी ने विरोध जताते हुए हंगामा किया और बात मारपीट तक जा पहंची ! यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को बुलाया !

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .