Home > India News > मुख्यमंत्री की पत्नी ने किया बाबा रामदेव के प्रोडक्ट का प्रोमोशन, बवाल

मुख्यमंत्री की पत्नी ने किया बाबा रामदेव के प्रोडक्ट का प्रोमोशन, बवाल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की पत्नी अमृता फड़णवीस ने शनिवार को सोलापुर में जब बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों का प्रोमोशन किया तो इसके खिलाफ विपक्षी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की महिला विंग सड़कों पर उतर आई।

विपक्षी महिलाओं ने अमृता फड़णवीस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पूछा कि सीएम की पत्नी ने राज्य की सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं के उत्पादों का प्रोमोशन क्यों नहीं किया। जिस वक्त अमृता फड़णवीस पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों का प्रोमोशन कर रही थीं, उस वक्त उनके साथ सिने स्टार और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद थीं।

विरोध-प्रदर्शन करने वाली एनसीपी के महिला कार्यकर्ताओं का आरोप था कि सीएम की पत्नी क्यों पतंजलि के लिए मार्केट स्पेस उपलब्ध करा रही हैं। पुलिस ने कार्यक्रम स्थल से कुछ महिलाओं को हिरासत में लिया जिन्हें फिर छोड़ दिया गया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक प्रदर्शनकारी महिलाओं के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। इससे पहले अपने भाशण में अमृता फड़णवीस ने कहा कि लोगों में पतंजलि आयुर्वेद के उत्पादों को लेकर गजब का क्रेज है। लोग हाथोंहाथ बाबा रामदेव का सामान खरीद रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे होनेवाले राजस्व से पतंजलि देश सेवा में लगा हुआ है।

आपको बता दें कि अमृता फडणवीस एक्सिस बैंक में वाइस प्रेसीडेंट रह चुकी हैं। वे क्लासिकल सिंगर भी हैं। अमृता नागपुर की गायनोकोलॉजिस्ट डॉ. चारु रानाडे और आई स्पेशलिस्ट डॉ. शरद रानाडे की बेटी हैं। 1979 में पैदा हुई अमृता की शादी 2005 में देवेंद्र फडणवीस से हुई। दोनों की एक बेटी द्विजा हैं। अमृता पंजाबी और हिन्दी गाना भी गाती हैं।

हाल ही में उनका पहला पंजाबी म्यूजिक एल्बम लॉन्च हुआ था। यू-ट्यूब पर रिलीज हुए इस गाने ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। देवेंद्र फडणवीस की पत्नी के इस पंजाबी अवतार की सोशल मीडिया में भी खूब तारीफ हुई थी।

बता दें कि अमृता पहले भी विवादों में घिर चुकी हैं। दो साल पहले एक बाबा से नेकलेस लेने पर अमृता को तर्कवादियों के विरोध का सामना करना पड़ा था। बाबा ने प्रकट तौर पर हवा से नेकलेस निकालकर अमृता को दिया था।

यह घटना पुणे के शैक्षणिक संस्‍थान में अवार्ड समारोह के दौरान हुई थी। मराठी चैनल्‍स पर दिखाए गए वीडियो के अनुसार, बाबा गुरुवानंद स्‍वामी ने अमृता को हवा से नेकलेस निकालकर गिफ्ट किया था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com