MP : प्रदेशवासियों की जिंदगी से कोई भी खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं – CM शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि कोरोना के रोकथाम में जो भी व्यक्ति बाधा पैदा कर रहे हैं, वैसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने इस तरह की गतिविधियों की ड्रोन से मॉनिटरिंग कराने की बात भी कही।

मध्य प्रदेश के मुख्य़मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि वो किसी भी कीमत पर प्रदेशवासियों की जिंदगी से कोई भी खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे।

सीएम ने एएनआई से बातचीत में कहा कि प्रदेश में जमात से जुड़े 57 विदेशियों की पहचान हुई है। वे टूरिस्ट वीजा पर यहां आये थे और कोरोना संदिग्ध होने के बावजूद हर जगह बिना किसी सूचना के घूमते रहें।

सीएम ने बताया कि जमात मरकत से जुड़े इन विदेशी नागरिकों का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। प्रदेश सरकार इन्हें ब्लैकलिस्ट कर रही है।

सीएम ने यह भी कहा कि कोरोना के रोकथाम में जो भी व्यक्ति बाधा पैदा कर रहे हैं, वैसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने इस तरह की गतिविधियों की ड्रोन से मॉनिटरिंग कराने की बात भी कही।

MP में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 200 हो गई। इनमें से 14 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, प्रदेश के इंदौर में सबसे ज्यादा 135 पॉजिटिव केस अब तक सामने आए हैं और यहां अब तक 10 मरीजों की मौत हो चुकी है।

मुरैना में अभी तक 12 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं, उज्जैन में 7 पॉजिटिव मरीज में से 2 की मौत हो चुकी है। जबलपुर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 8 है और 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

इसी तरह भोपाल में 25 कोरोना पीड़ित मरीज हैं और और 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। इसके अलावा ग्वालियर मेंं दो मरीज स्वस्थ हो गए हैं।

शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि खरगोन में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हो गई है। इसी तरह छिंदवाड़ा में भी 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में​ एक ने दम तोड़ दिया है। बड़वानी में 3 कोरोना पॉजिटिव केस हैं।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 3,374 हो गए और मृतकों की संख्या 79 तक पहुंच गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक कल से 472 नए मामले सामने आए। 267 लोग ठीक हो चुके हैं। देश भर में 274 जिले आज तक कोरोना वायरस के कारण प्रभावित हुए हैं।