खुद आंदोलन करने की हिम्मत नहीं, इसलिए औरतों और बच्चों को चौराहों पर बिठाया – CM योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ महिलाओं के विरोध प्रदर्शन को लेकर तीखा हमला बोला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि कुछ लोगों में इतनी हिम्मत नहीं कि वे खुद आंदोलन करें, इसलिए घर की महिलाओं और बच्चों को चौराहों पर बैठा दिया है।

कानपुर में CAA के समर्थन में आयोजित की गई एक रैली में बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि प्रदर्शन के नाम पर हिंसा को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि, ‘अब तो इन लोगों में इतनी भी हिम्मत नहीं रही कि ये लोग खुद आंदोलन करने की स्थिति में हों, क्योंकि इन्हें पता है कि यदि ये तोड़फोड़ करेंगे तो इनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी। अपने घर की महिलाओं को चौराहे चौराहे पर बिठाना शुरू कर दिया है, बच्चों को बिठाना शुरू कर दिया है। इतना बड़ा अपराध कि पुरूष रजाई ओढ़कर घर में सो रहा है और महिलाओं को आगे करके चौराहे-चौराहे पर बिठाया जा रहा है।’

योगी आदित्यनाथ ने आजादी के नारे लगाने वालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, ‘धरना प्रदर्शन के नाम पर जो आज़ादी के नारे कभी कश्मीर में लगते थे, यदि इस प्रकार के नारे लगाने का काम करोगे तो देशद्रोह की श्रेणी में आएगा। फिर इस पर सख्त कार्रवाई करने का काम सरकार करेगी। यह स्वीकार नहीं हो सकता है कि भारत की भूमि पर रह कर भारत के खिलाफ षड्यंत्र करने की छूट हो।’