भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए हर परिवार दे 11 रुपए और ईंट – CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के हर परिवार से 11 रुपए और एक ईंट देने की अपील की।

सीएम योगी ने झारखंड के गिरिडीह में एक चुनावी रैली के दौरान ये बात कही। वो यहां बीजेपी उम्मीदवार नागेंद्र महतो के लिए जनसभा को संबोधित कर रहे थे। योगी गिरिडीह के बागोदर में रैली को संबोधित कर रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या स्थित रामन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में दायर की गई 18 रिव्यू पिटिशन को खारिज कर दिया है।

बता दें कि 14 मार्च, 2018 को तत्कालीन चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) दीपक मिश्रा ने स्पष्ट कर दिया था कि सिर्फ मूल मुकदमे के पक्षकारों को ही मामले में अपनी दलीलें पेश करने की इजाजत होगी।

पीठ ने इस मामले में कुछ कार्यकर्ताओं को हस्तक्षेप करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था। संविधान पीठ ने बीते नौ नंवबर को अपने दिए फैसले में समूचे 2.77 एकड़ विवादित भूमि ‘रामलला’ विराजमान को दे दी थी।

साथ ही केंद्र को निर्देश दिया था कि वो अयोध्या में एक मस्जिद बनाने के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को प्रमुख स्थान पर पांच एकड़ जमीन आवंटित करें।

इससे पहले जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास दास वेदांती ने दावा करने हुए कहा कि अयोध्या के राम जन्मभूमि पर बनने वाला मंदिर विश्व की सबसे ऊंचा मंदिर होगा।

उन्होंने कहा कि 1,111 फुट ऊंचा मंदिर का शिखर होगा। मंदिर के शिखर पर लगी लाइट पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और कराची से दिखाई देगी। वहीं न्यूज़ से बातचीत में महंत सुरेश दास ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम योगी के कार्यकाल में ही भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर उन्होंने दावा किया कि इसमें विश्व हिंदू परिषद, निर्वाणी अखाड़ा, निर्मोही अखाड़ा और दिगंबर अखाड़ा भी शामिल रहेगा।