Home > India News > CM योगी जन्मदिन विशेष- जानिए योगी के कॉलेज में मुस्लिम प्रिंसिपल के होने का सच

CM योगी जन्मदिन विशेष- जानिए योगी के कॉलेज में मुस्लिम प्रिंसिपल के होने का सच

यूपी के नए कर्ताधर्ता योगी आदित्यनाथ का आज जन्मदिन है। वे भले ही शुरुआत से हिंदुत्व का बड़ा चेहरा हों लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके कॉलेज में जातीय भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं है। जानिए, पूरी बात….

योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व की राजनीति करने के लिए जाने जाते है, लेकिन उत्तराखंड में योगी द्वारा स्थापित डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल मुस्लिम हैं। वे कहते हैं कि यहां किसी भी तरह का भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाता।

बताया गया है क‌ि 1999 में योगी आदित्यनाथ ने पौड़ी जिले में महायोगी गुरुगोरखनाथ डिग्री कॉलेज खोला था। प्रदेश में बीजेपी सरकार आने के बाद यह कॉलेज सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों की लिस्ट में शामिल हो गया ।

कॉलेज के प्रिंसिपल और देहरादून ‌निवासी आफताब अहमद ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस कॉलेज की सबसे खास बात यह है कि यहां जाति और धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं जाता। उद्धेश्य बेहतरीन शिक्षा देना और युवाओं में मानवता के मूल्य विकसित करना है।

कॉलेज में करीब 150 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, इनमें ज्यादातर लड़कियां हैं। 2005 में कॉलेज को एचएनबी गढ़वाल यूनिवर्सिटी से संबद्ध किया गया था। जिले में कोई अन्य डिग्री कॉलेज नहीं है। योगी आदित्यनाथ के भाई महेंद्र सिंह बिष्ट कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटर हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com