Color on paper carries the environmentबाड़मेर – विश्व पर्यावरण दिवस पर स्थानीय रामुबाई विधालय में शुरू हुए विश्व पर्यावरण सप्ताह के पहले दिन में जल को सहेजे कल को सहेजे विषय पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे 50 से अधिक बच्चों ऩे अपनी प्रतिभा का परिचय दिया .

सीसीडीयू के आईईसी कंसल्टेंट अशोक सिंह राजपुरोहित ऩे बताया कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ,सीसीडीयू ,मार्डन आर्ट थियेटर संस्थान सयुक्त तत्वाधान में इस खास सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है जिसमे इस सप्ताह का पहला दिन कुदरत की जुबान बनते रंग – बिरंगे रंगों के नाम रहा . बच्चों ऩे जल को सहेजे कल को सहेजे विषय पर अपनी कल्पनाओ की उड़ान को केनवास पर उतरा .

बच्चों ऩे रंगों से कागज पर उकेरी पर्यावरण को उसके रंग लौटाए, फैक्ट्रियों का गंदा जल, कूड़ा कचरा नदियों में न डालें, जल दूषित होने से बचाव के लिए उनमें कपडे़ न धोएं, वृक्षों को न काटें और अधिकाधिक वृक्ष लगाएं, जल बचायें जीवन बचायें, वातावरण शुद्ध बनाएं, पोलीथिन बंद करें-गाय माता को बचाएं संदेश प्रधान चित्र कृतियों से सभी को प्रभावित किया। बिजली की बचत करें, जल की बर्बादी न करें जैसे प्रभावी संदेश भी दिए। शनिवार की रोज इस विधालय में निबंध प्रतियोगिता का आयोेजन किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here