Home > India News > करोड़ों रुपये लेकर कंपनी फरार, निवेशकर्ता हलकान

करोड़ों रुपये लेकर कंपनी फरार, निवेशकर्ता हलकान

फतेहपुर : भोले भाले लोगो को झांसे में लेकर कई कम्पनियों ने अब तक जिले से करोड़ो रूपये इकटठा कर फरारी काट ली है। ऐसा ही एक मामला सोमवार को भी सामने आया है जिसमें जिला कारागार के पीछे संचालित की गयी एक कम्पनी करोडो रूपये लेकर भांग निकली है। भुक्तभोगी कम्पनी के खिलाफ मुकदमा लिखाने के लिये सदर कोतवाली पहुचें। इस्पेक्टर के न मिलने पर थाने पर मौजूद दरोगा ने मंगलवार को आने की बात कहकर टाल दिया।
कोतवाली पुलिस को दी जाने वाली तहरीर में थरियांव थाने के टेकसारी बुजुर्ग गांव निवासी कमलेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि शहर के कारागार के पीछे मनोहर नगर में श्री यूनीमैक्स ग्रुप की कम्पनी खोली गयी थी जिसमें वह निवेशक/अभिकर्ता है। उसने बताया कि कम्पनी ने एमडी के पद पर लाल सिंह कछवाह निवासी खटौली थाना ललौली, जयनेन्द्र सिंह निवासी सहिमापुर थाना हुसेनगंज, जितेन्द्र बहादुर सिंह निवासी जिला कारागार के पीछे थाना कोतवाली, निर्मल मिश्रा निवासी रसधान कांधी थाना राजपुर जिला कानपुर देहात, वन्सगोपाल, सारिता सिंह, दलजीत सिंह, रमेश सिंह, फूल सिंह, जय सिंह व राजा सिंह आदि नौकरी करते थें। इन सभी लोगो के विश्वास व बहकावे में आकर आकर्षक ब्याज दर प्राप्त करने के साथ ही साढे तीन साल में जमा धन को दुगुना करने के नाम पर कम्पनी ने लगभग आधा सैकडा लोगो से लगभग छः करोड रूपये जमा करवा लिये थे।
इसके अलावा जिले के और भी सैकडो लोगो जुडे थे। अब कम्पनी भाग चुकी है इतना ही नही कानपुर के प्रधान कार्यालय माल रोड पर भी ताला बन्द है। तहरीर में बताया गया कि लाल सिह कछवाह व उसके सहयोगियों ने निवेशको की गाढी कमाई का रूपया हडप लिया है। ऐसे शिकार लोग आत्महत्या करने पर मजबूर है। काफी भाग दौड के बाद कम्पनी का कोई अता पता नही चल रहा है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। तहरीर के साथ जमा धनराशि के बाण्ड व चेको की छाया प्रति भी संलग्न की गयी है।
@ शीबू खान
Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com