Home > Entertainment > Bollywood > गलत राष्ट्रगान गाने पर बिग बी के खिलाफ शिकायत दर्ज

गलत राष्ट्रगान गाने पर बिग बी के खिलाफ शिकायत दर्ज

complaint against Amitabh Bachchan False sing the National Anthem

complaint against Amitabh Bachchan False sing the National Anthem

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के खिलाफ न्यू अशोक नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि भारत-पाकिस्तान के बीच बीते 19 मार्च को खेले गए मैच के दौरान अभिनेता ने राष्ट्रगान गाने के दौरान कई शब्दों का उच्चारण गलत किया। इतना ही नहीं उन्होंने तय समय के भीतर इसे नहीं गाया। पुलिस ने फिलहाल इस बाबत शिकायत ले ली है, लेकिन कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

पुलिस के अनुसार उन्हें यह शिकायत उल्हास नामक के शख्स ने दी है।

दरअसल, अमिताभ बच्चन के खिलाफ राष्ट्रगान को तय समय से ज्यादा समय में गाने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई गई है। आरोप है कि बिग बी ने राष्ट्रगान को 52 सेकंड की बजाए 1 मिनट 10 सेकंड में खत्म किया। बिग बी पर राष्ट्रगान में गलत शब्दों का इस्तेमाल का भी आरोप लगा है। उनके खिलाफ पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है।

शिकायत में कहा गया है कि अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान 52 सेकंड की बजाए 1 मिनट 10 सेकंड में गाया था। अमिताभ बच्चन ने अपनी लय बनाकर राष्ट्रगान गाया। उन्होंने ‘सिंधु’ की जगह ‘सिंह’ शब्द का इस्तेमाल किया (ये साफ तौर पर सुप्रीम कोर्ट के 2005 के फैसले का उल्लंघन है)उन्होंने ‘दायक’ की बजाए ‘नायक’ शब्द का इस्तेमाल किया।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि अभिताभ बच्चन देश के जाने-माने अभिनेता है। लोग उन्हें फॉलो करते हैं। ऐसे में अगर वह गलत राष्ट्रगान गाते हैं तो अन्य लोगों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। न्यू अशोक नगर पुलिस का कहना है कि अभी पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले अमिताभ पर ये भी आरोप लगे थे कि उन्होंने ईडन गार्डन्स में राष्ट्रगान गाने के लिए 4 करोड़ रुपए लिए थे। हालांकि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) ने रविवार को साफ कर दिया था कि बिग बी ने इसके लिए कोई पैसा नहीं लिया है।

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com