सहारनपुर : दलित-राजपूतों में संघर्ष, जमकर पथराव, पुलिसबल तैनात

0
21

सहारनपुर : सहारनपुर जिले के बडगांव क्षेत्र में दलित और राजपूत पक्ष के बीच एक बार फिर संघर्ष हो गया। जिसमें चार लोग घायल हो गये है।

मिली जानकारी के अनुसार बीती रात बडगांव में दलित और राजपूत पक्ष के युवाओं में किसी बात को लेकर हुए विवाद हो गया था। जिसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ, जिसमें तीन -चार युवक घायल हो गये।

सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत कर दिया। रात में तो मामला निपट गया था। लेकिन बुधवार सुबह को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने सामने आ गए।

दोनों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। जिससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। क्षेत्र में तनाव की स्थिति को देखते हुए कई थानो की फोर्स तैनात कर दी गई है।

जाानकारी के अनुसार मंगलवार रात ठाकुर पक्ष के अमित कुमार और अनुसूचित जाति पक्ष के नाफ़े सिंह में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। उस समय तो लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया और दोनों अपने-अपने घरों को चले गए।

बाद में आरोप है कि सुबह करीब सात बजे नाफे सिंह पक्ष के लोगों ने अमित के घर पर पथराव कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने सामने आ गए और दोनों और से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

सूचना मिलने पर सीओ सिद्धार्थ सिंह और प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ आनन फानन में मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को खदेड़ते हुए स्थिति पर काबू पाया। घटना के बाद गांव में तनाव है। कई थानों की फोर्स गांव में तैनात है।

एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने भी मौके पर पहुंच घटना के सम्बंध में जानकारी ली। एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया कि गांव में फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है।

एहतियातन पुलिस फ़ोर्स लगाया गया है। अभी किसी भी पक्ष की और से पुलिस को तहरीर नही दी गई है। उन्होंने कहा कि गांव का माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।