प्रेम विवाह को लेकर कांग्रेस भाजपा हुई आमने सामने, प्रेमी गा रहे “प्यार के दुश्मन लोग हमें डर लगता रहता हैं”

खंडवा : खंडवा के कालमुखी में एक प्रेमविवाह आज कल बहुत सुर्खिंयों में हैं। लड़की के परिवार वाले लड़के पर अपनी बेटी नाबालिग बता कर उसे भगा कर ले जाने का आरोप लगा रहे हैं तो वहीं लड़का अपने आप को कोंग्रेसी होने से टारगेट करने के बात कर रहा हैं। इस बीच लड़की ने साफ कहा की वह बालिग है उसके पास इस बात के पुरे प्रमाण है और वे लड़के के साथ ही रहना चाहती हैं। इस प्रेम विवाह के बीच अब भाजपा और कांग्रेस भी कूद गई हैं। भाजपा विधायक ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर लड़के को अपराधी बता उसपर कार्यवाही कर लड़की को वापस भेजने के बात कही तो वहीं प्रेमी युगल कांग्रेस नेता की शरण में पहुंच कर अपनी शादी को बचाने की गुहार करने लगे।

प्यार के दुश्मन लोग हमें डर लगता रहता हैं…. ये सिर्फ एक फ़िल्मी गीत ही नहीं इन दिनों खंडवा के एक प्रेमी युगल के जीवन की सच्चाई हैं। खंडवा के कालमुखी ग्राम के रहने वाले सुनील तंवर और प्रीति तंवर ने घर से भाग कर अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली। बस फिर क्या था लोग इस प्रेमी युगल की जान के दुश्मन बन गए। सुनील और प्रीति का गुनाह सिर्फ इतना हैं की सुनील कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता हैं और प्रति की माँ भाजपा की समर्थक हैं। बस इसी बात को लेकर कांग्रेस और भाजपा भी आमने सामने आ गई। भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा लड़की की माँ के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए और सुनील पर आदतन अपराधी होने का आरोप लगाते हुए कहा आदतन गुंडा सुनील एक नाबालिग लड़की को भगा कर ले गया। तीन बार पुलिस से मिलकर कार्यवाही की मांग की हैं लेकिन अभी तक कार्यवाही नहीं हुई । विधायक का कहना है की लड़की की मेडिकल जाँच की जाए ताकि उसके नाबालिग होने की बात सही साबित हो सकें क्यों की जब प्रीति की बड़ी बहन की उम्र 18 वर्ष है तो फिर प्रीति कैसे बालिग हो गई।

प्रेमीयुगल कांग्रेस नेता की शरण में पहुंच कर अपने विवाह को बचाने की गुहार करने लगा। प्रीति ने दस्तावेज दिखते हुए कहा की वे बालिग हैं और अपने पति के साथ ही रहना चाहती हैं लेकिन भाजपा विधायक राजनीति के चक्कर में हमें परेशान कर रहे हैं क्यों की मेरे पति कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं। इसलिए हमारे घर बार बार पुलिस भेज कर दबाव बनाया जा रहा हैं। वही सुनील ने भी कहा की उसे कोंग्रेसी कार्यकर्ता होने की वजह से टारगेट किया जा रहा हैं। लेकिन लड़की की माँ प्रीति पर नाबालिग होने का झूठा आरोप लगा कर हमें जान से मारने की धमकी दे रही हैं। इस कार्य में भाजपा विधायक भी उनका साथ दे रहे हैं।

कांग्रेस नेता कुंदन मालवीया ने भाजपा विधायक पर परिवारक रिश्ते को तोड़ने का रूप लगते हुए कहा कि विधायक को किसी के निजी जीवन में दखल देने के बजाए क्षेत्र के विकास पर ध्यान देना चाहिए। खंडवा की सड़कें ख़राहैं पानी की समस्या हैं रोजगार नहीं हैं लेकिन विधायक को इन समस्याओं से कोई लेना देना नहीं हैं वे एक प्रेमी युगल के जीवन में कांटा बने हुए हैं। मालवीया ने कहा कि सुनील कांग्रेस का कार्यकर्ता हैं इसलिए राजनितिक बदला लेने के लिए सुनील और प्रीति को परेशान किया जा रहा हैं जबकि दोनों के बयान एसडीएम के यहाँ दर्ज हो गए हैं। उन्होंने कहा की फिर भी अगर कहीं शंका लगती हैं तो लड़की की मेडिकल जाँच करा ले वह बालिग हैं की नहीं साफ हो जायेगा।

इधर खंडवा पुलिस अधीक्षक शिव दयाल सिंह का कहना हैं कि मामला सामने आया हैं लड़की की माँ ने अपनी बेटी को नाबालिग होना बताया हैं जिसपर मेडिकल करवा कर उसकी उम्र निर्धारित की जायगी।

@मोहित दीक्षित