अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली सरकार ने की अर्थव्यवस्था की हालत पंचर – प्रियंका गांधी

0
25

आर्थिक विकास दर (जीडीपी ग्रोथ रेट) के घटकर पांच फीसदी पहुंचने पर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अब जीडीपी को लेकर बीजेपी सरकार पर तंज कसा है।

प्रियंका गांधी ने कहा है कि जीडीपी विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली बीजेपी सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ‘’GDP विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली बीजेपी सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है। न GDP ग्रोथ है, न रुपए की मजबूती। रोजगार गायब हैं। अब तो साफ करो कि अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देने की ये किसकी करतूत है?’’

कांग्रेस ने जीडीपी ग्रोथ रेट के पिछले सात साल के अपने न्यूनतम स्तर पर चले जाने को ‘मोदी मेड डिजास्टर’ करार दिया है।

सरकार पर हमला करते हुए मुख्य विपक्षी पार्टी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को ठीक करने की जगह सरकार ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

पार्टी ने आरोप लगाया कि नीम-हकीम के सर्जन की भूमिका में आने से अर्थव्यवस्था का ऐसा हाल हुआ है।

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कटाक्ष करते हुए कहा, “बीमार अर्थव्यवस्था से जुड़े ढांचागत मुद्दों का निवारण करने की बजाय बीजेपी सरकार ‘मायोपिक’ लच्छेदार हेडलाइन का प्रबंधन और अपनी नाकामी छुपा रही है। ये नीम-हकीम के सर्जन में तब्दील होने का एक बेहतरीन मिसाल है।”

वहीं, पार्टी प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने ट्वीट कर कहा, “यह गिरावट वैश्विक मुद्दों के कारण नहीं है। यह ‘मोदी द्वारा पैदा की गई’ (मोदी मेड) आपदा है। मोदी है, तो मुमकिन है।”

गौड़ा ने कहा, “क्या अर्थव्यवस्था की स्थिति और बुरी होगी, क्या ध्यान भटकाने के लिए नई नई तरकीबें अपनाई जाएंगी?”