congress_partyखंडवा /मूंदी – कांग्रेस ने आरोप लगाया के राज्य सरकार किसानों के साथ दोहरा रावया इख्तियार कर रही है। एक तरफ तो मुख्यमंत्री किसानो से बिना चमक के गेंहू खरीदने की बात कर रहें है। वही कृषि मंत्री ऐसे गेंहू को खरीदने से मना कर रहे है। किसानों को उनकी बर्बाद फसलों का बिमा भी नही दिया जा रहा है। और मुआवजे के लिए सरकार के सामने भीक का कटोरा लेकर खड़ा होना पड़ रहा है। इस धरणा प्रदर्षन मे व्यापम घोटाले के सीबीआई जॉच की मांग के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की गई ।

प्रदेश भर मे चलाये जा रहे कांग्रेस के गांव गांव चलो, घर घर चलो अभियान, के अंतिम दिन मूंदी मे धरणा आयोजित किया गया । धरणे केा सम्बोधित करते हुऐ कांग्रेस नेता व मध्य प्रदेश किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष नारायण पटेल ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार संकट की घड़ी मे किसानों के साथ न खडे होकर अपनी मनमर्जी करने मे लगी हुई है। एक तरफ मुख्यमंत्री किसानों का गेंहू खरीदने की बात कर रहे है। तो वहीं इन्ही के कृषि मंत्री बिना चमक का गेंहू नही खरीद रहे है। न प्रदेश सरकार किसानों को सही मुआवजा दे रही है। न ही किसानो के हितो का ध्यान रख रही है। उन्होने ने कहा कि अगर प्रदेष सरकार ने किसानो की जायजमांगे नही मानी तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगीं । श्री पटेल ने प्रदेष के मुख्या शिवराज सिंह से व्यापम मामले में इस्तीफे की मांग की उन्होने कहा कि व्यापम मामले की जॉच सीबीआई से कराई जाएं क्योकि राज्य स्तरीय जॉच एंजेसीयो को सता पक्ष के लोग प्रभावित कर लेते है।

आंदोलन के मांधाता क्षेत्र के प्रभारी सदाषिव भवरिया ने कहा कि हमारी दस सुत्रीय मांगो को लेकर यह धरणा दिया जा रहा है। इन मांगो में किसानों का बिना चमक वाला गेंहू समर्थन मूल्य पर खरीदने, राज्य सरकार से बोनस दिये जाने, अति वृष्टि और ओला वृष्टि से प्राभावित किसानों को मुआवजा दिया जाने और किसानो का कर्ज माफ किया जाने साथ ही फसलें के बिमे का लाभ दिये जाने सहित उधवहन सिचांई योजना के तहत 110 गांवो को उसका लाभ दिया जाने जैसी मांगे प्रमुख श्री भवरिया ने कहा कि संत सिंगा जी पावर प्लांट मे स्थानीय लोगो को योग्यता अनुसार रोजगार भी दिया जावे। कांग्रेस के इस धरणा प्रर्दशन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओंकार पटेल, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष सबल सिंह नायक, कांग्रेस नेता इंदू पंवार, श्याम यादव, सहित अन्य कांग्रेसजन सामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here