Home > India > भ्रष्टाचार मुक्त हुआ एकेटीयू

भ्रष्टाचार मुक्त हुआ एकेटीयू

Corruption free is AKTUलखनऊ- डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्रावधिक वि.वि. के कुलसचिव के.के. चौधरी ने कहा कि कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक के नेतृत्व में विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली में तेजी से सुधार हुआ है। प्रशासन पारदर्शी, छात्रोन्मुखी और भ्रष्टाचार मुक्त हुआ है। वो राजधानी के जानकीपुरम एक्सटेंशन स्थित वि.वि. के नवीन परिसर में 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

समारोह का शुभारंभ कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने ध्वजारोहण कर किया। इस अवसर प्रो पाठक ने कहा कि मेरी कोशिश है कि वि.वि. के दो प्रमुख आयाम परीक्षा प्रणाली और सम्बद्धता प्रणाली में और अधिक पारदर्शिता लाई जाए जिससे छात्रों को सही समय पर अंकपत्र, प्रमाणपत्र एवं अन्य ज़रुरी दस्तावेज मुहैया कराए जा सकें।

कुलपति पाठक ने बताया कि इस बार हम दो नए संस्थान भी शुरू कर रहे हैं। नोयडा में डिजाइन इंस्टीट्यूट एवं लखनऊ में सेंटर ऑफ़ एडवांस स्टडीज। उन्होंने ये भी कहा कि किसी भी संस्थान के अधिकारी एवं कर्मचारी उसकी बुनियाद होते हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए वि.वि. ने फैसला किया है कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विभिन्न पटलों की समस्याओं के निराकरण हेतु जल्द ही इनका एक ओपन फोरम बनेगा इसमें वि.वि. के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समस्याओं के समाधान के लिए अपने विचार एवं सुझाव प्रस्तुत कर सकेंगे।

कर्मचारियों के नियमितीकरण पर बोलते हुए उन्होंने ने कहा कि विगत दिनों वि.वि. में कार्यरत 72 कर्मचारियों का विनियमतीकरण किया गया है। मेरा प्रयास है कि वि.वि. के अन्य कर्मचारियों को भी समायोजन का लाभ मिल सके। समारोह में वि0वि0 के स्टाफ सहित अन्य गणमान्य लोगों ने भी भाग लिया।
रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com