Home > Crime > मुंबई : मॉडल की हत्या, सूटकेस मे मिला शव

मुंबई : मॉडल की हत्या, सूटकेस मे मिला शव

20 साल के छात्र को सोमवर को एक मॉडल की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मॉडल की पहचान मानसी दीक्षित के तौर पर हुई है।

शुरुआती जांच के अनुसार दीक्षित की आरोपी मुजाम्मिल सैयद ने हत्या की है। उसने कथित तौर उसका गला दबा दिया। इसके बाद उसके शव को सूटकेस में भरा और मलाड में फेंक दिया। पुलिस ने सोमवार शाम को ही सैयद को गिरफ्तार कर लिया था।

WATCH video 

बांगुर नगर पुलिस के अनुसार, ’20 साल की दीक्षित राजस्थान की रहने वाली थी और मुंबई में मॉडल बनने के लिए आई थी।’

पुलिस का मानना है कि दीक्षित की सैयद से इंटरनेट के जरिए मुलाकात हुई थी। सैयद छात्र है। दोनों अंधेरी में सैयद के घर पर मिले थे। किसी बात पर झगड़े के बाद सैयद ने दीक्षित के सिर पर धारदार हथियार से वार किया इसके बाद उसका गला दबाकर हत्या कर दी।

एक अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी ने मॉडल के शव को सूटकेस में भरा और अंधेरी से मलाड तक के लिए प्राइवेट कैब बुक कराई। इसके बाद उसने उसके शव को माइंडस्पेस में मैंग्रोव पेड़ों के पास फेंक दिया।’ इसके बाद वह वहां से भाग गया।

यह दोपहर 3 से 4 बजे की घटना है। पुलिस को दीक्षित की हत्या के बारे में उस कैब ड्राइवर ने बताया जिसे सैयद ने हायर किया था।

ड्राइवर ने देखा कि सैयद सूटकेस को फेंककर रिक्शे से भाग रहा है। इसके बाद उसने पुलिस को सैयद की हरकतों के बारे में बताया। पुलिस घटनास्थल पर कुछ मिनट बाद ही पहुंची और दीक्षित के शव को बरामद किया।

सूत्रों का कहना है कि घटना में इस्तेमाल की गई रस्सी को बरामद कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार पुलिस ने उस रिक्शा की पहचान की जिससे सैयद भागा था। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के उपायुक्त संग्राम सिंह निशानदर ने कहा, ‘हमने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की हत्या से संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सैयद को आज मेट्रोपॉलिटन कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।’ पुलिस का कहना है कि सैयद ने दीक्षित की मारने की बात कबूल ली है। वहीं मॉडल के शव को ऑटोप्सी के लिए भेज दिया गया है।

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .