Home > Crime > अब क्या होगा डरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का

अब क्या होगा डरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का

नई दिल्ली : नकली पासपोर्ट मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन छोटा राजन को दिल्ली में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है। कोर्ट सजा को लेकर कल फैसला करेगी।

छोटा राजन के अतिरिक्त जिन तीन अभियुक्तों को आज कोर्ट ने दोषी करार दिया है वे सेवानिवृत्त नौकरशाह हैं। उनका नाम जयश्री दत्तात्रेय, दीपक नटरवर लाल और ललिता लक्ष्मणन है।छोटा राजन पर आरोप था कि उसने तीन सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से मोहन कुमार के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाए।

बीते साल 8 जून को छोटा राजन और तत्कालीन पासपोर्ट अधिकारी जयाश्री दत्तात्रेय रहाते, दीपक नटवरलाल शाह और ललिता लक्ष्मणन के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेजों के जरिए धोखाखड़ी के आरोप में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया।

छोटा राजन के खिलाफ दर्ज हैं 85 केस – सीबीआई ने चार्जशीट में आरोप लगाया था कि छोटा राजन को मोहन कुमार के नाम से 1998-99 में बेंगलुरु से पासपोर्ट जारी किया गया था। इसमें इन तीनों अधिकारियों की भूमिका थी। राजन के खिलाफ हत्या से लेकर वसूली, तस्करी और ड्रग ट्रैफिकिंग के 85 केस दर्ज हैं।

इंडोनेशिया में हुआ था गिरफ्तार – छोटा राजन के खिलाफ महाराष्ट्र, दिल्ली, यूपी और गुजरात में केस दर्ज हैं। उसे 25 अक्टूबर 2015 को इंडोनेशिया में गिरफ्तार किया गया था और 6 नवंबर 2015 को प्रत्यर्पण के जरिए भारत लाया गया था। FILE -PIC

 

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .