Home > Business > 1 दिसंबर से वॉइस कॉल नहीं कर पाएंगे इस कंपनी के ग्राहक

1 दिसंबर से वॉइस कॉल नहीं कर पाएंगे इस कंपनी के ग्राहक

अगर आप भी रिलायंस कम्यूनिकेशंस (RCom) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपको निराश कर सकती है, क्योंकि घाटे में चल रही आरकॉम की वॉयस कॉलिंग सर्विस 1 दिसंबर से बंद होने जा रही है। इसकी जानकारी टेलीकॉम अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने दी है।

ट्राई ने अपने एक निर्देश में कहा है कि आरकॉम ने उसे बताया है कि कंपनी वॉयस सर्विस बंद करने जा रही है। ऐसे में 1 दिसंबर 2017 के बाद यूजर्स वॉयस कॉलिंग नहीं कर पाएंगे, हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है कि उसकी 4जी डाटा सर्विस चालू रहेगी।

आरकॉम ने ट्राई को बताया है कि आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल जैसे सर्किल्स में उसकी 2G और 4G सर्विसेज हैं।

ग्राहकों को दूसरी कंपनी में कराना होगा पोर्ट

कंपनी ने ट्राई को दिए अपने बयान में कहा है कि वह सिस्टेमा श्याम टेलिसर्विसेज के सीडीएमए नेटवर्क को अपग्रेड करेगी ताकि दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता जैसे सर्किल्स में 4G सर्विसेज दी जा सके।

ऐसे में आरकॉम के ग्राहकों के पास एक ही विकल्प बचा है कि वे दूसरी कंपनियों में मोबाइल नंबर पोर्टेबलिटी के जरिए अपना नंबर पोर्ट कराएं, नहीं तो उनकी कॉलिंग बंद हो जाएंगी। वहीं ट्राई ने भी सभी टेलीकॉम कंपनियों से कहा है कि वे 31 दिसंबर से पहले आरकॉम के ग्राहकों का एमएनपी स्वीकार करें।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com