Home > India News > शिक्षिका ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े, तांत्रिक की भी दी धमकी

शिक्षिका ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े, तांत्रिक की भी दी धमकी

दमोह: शहर के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा 10वीं की दो छात्राओं ने अपनी शिक्षिका पर गंभीर आरोप लगाया है। छात्राओं का कहना है कि उनकी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा के 70 रुपए गायब हो गए थे, उसने उन पर रुपए चोरी करने का आरोप लगाया और शिक्षिका ज्योति गुप्ता से शिकायत की। शिक्षिका ने उस छात्रा की बात को सच मानते हुए उन दोनों के कपड़े उतरवा दिए। जबकि रुपए उनके पास नहीं थे।

खुद को अपमानित महसूस कर रहीं दोनों छात्राओं ने रात में घटना की जानकारी अपने माता-पिता को दी। छात्राओं के परिजन का कहना है कि शिक्षिका को उनकी बेटियों के साथ ऐसा नहीं करना था। एक छात्रा के परिजन ने बताया कि उनकी बेटी खुद को बहुत अपमानित महसूस कर रही है और उसने पढ़ाई न करने का निश्चय कर लिया है।

मैंने नहीं छात्रा ने उतरवाए कपड़े

शिक्षिका का कहना है कि उन्होंने छात्राओं के कपड़े नहीं उतरवाए। जिस छात्रा के रुपए गायब हुए थे, उसने शिकायत की थी और फिर उसने वापस कक्षा में जाकर उन छात्राओं से कहा कि मैडम ने कपड़े उतारने के लिए कहा है। उन्हांेने छात्राओं से केवल पूछा था कि क्या उन्होंने रुपए लिए कि नहीं।

तांत्रिक की भी दी थी धमकी

शिक्षिका पर ये भी आरोप है कि उन्होंने उन दोनों छात्राओं को धमकी दी थी कि यदि वे रुपए वापस नहीं करेंगी तो उन दोनों से तांत्रिक बुलाकर सच उगलवाएंगे। इस पर शिक्षिका का कहना है कि उन्होंने छात्राओं को ऐसे ही डराने के लिए तांत्रिक बुलाने की बात की थी, ताकि यदि उन्होंने रुपए लिए हों तो वह वापस कर दें।

इनका कहना है

यदि छात्राओं के साथ शिक्षिका ने ऐसा किया है तो मामला काफी गंभीर है। वह मामले की जांच कराएंगे और यदि दोष सिद्ध हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

अजब सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी दमोह

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com