dawood ibrahim Hotalमुंबई- मुंबई में आज दाऊद के होटल की नीलामी है। सुबह 10 बजे से नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। लेकिन दाऊद की प्रॉपर्टी खरीदने में ज्यादा लोगों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। नीलामी की प्रक्रिया पर भी सवाल उठ रहे हैं।

दाऊद की जिन संपत्तियों की अब से कुछ देर बाद नीलामी होगी उनमें ये होटल जिसका नाम दिल्ली जायका है सबसे खास है। पहले ये होटल रौनक अफरोज के नाम से जाना जाता था। नीलामी के लिए इस होटल का बेस प्राइस 1 करोड़ 18 लाख 63000 है।

इस होटल पर दाऊद इब्राहिम का मालिकाना हक था लेकिन दाऊद अपने खिलाफ दर्ज तमाम आपराधिक मामलों में जांच एजेंसियों के सामने पेश नहीं हुआ इसलिए ये संपत्ति जब्त कर ली गई और अब इसकी नीलामी की जा रही है। होटल दिल्ली जायका का शटर तो फिलहाल नहीं खुला है लेकिन हम आपको बताते हैं कि दाऊद की संपत्ति कैसी है।

होटल डेल्ही जायका का क्षेत्रफल 45 वर्ग मीटर है
नीलामी के लिए रिजर्व प्राइस 1 करोड 18 लाख है
बोली लगानेवालों ने 30 लाख का बयाना दिया है
नीलामी की जिम्मेदारी अश्विन एंड आक्शनर्स कंपनी को मिली

डेल्ही जायका होटल चेन चलाने वाले आमिर जुल्फिकार ने नीलाम करने वाली एजेंसी को पत्र लिखा है। उसमे जुल्फिकार ने लिखा है कि उसने ये होटल 2010 से 2013 तक किराये पर लिया था। इसलिए नीलामी में रौनक अफरोज ही कहा जाय उनके ब्रांड की बदनामी हो रही है ।

अंडरवल्ड डॉन दाऊद के गढ़ पाकमोडिया स्ट्रीट स्थित उसका होटल रौनक अफरोज नीलाम हो पायेगा इसपर सवाल भी हैं। क्योंकि अभी तक जो खरीददार आये हैं उसमे भी अजय श्रीवास्तव पीछे हट गए जबकि दाऊद की गाड़ी के खरीददार के तौर पर नीलामी में हिस्सा लेने के लिए हिन्दू महासभा के राष्ट्रिय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणी महाराज आये हैं लेकिन कहा जा रहा है कि वो गाड़ी किसी और की है।

चक्रपाणि जी तो महज लोगों को दाऊद से ना डरने का संदेश देने आए हैं लेकिन होटल दिल्ली जायका को खरीदने के सबसे बड़े दावेदार पत्रकार बालाकृष्णन को माना जा रहा है। बालाकृष्णन इस प्रॉपर्टी को खरीदकर देश सेवा में लगाना चाहते हैं ।

इस संपत्ति में रूचि दिखाने के बाद बालाकृष्णन को छोटा शकील से एक धमकी भरा एसएमएस भी मिल चुका है लेकिन बालाकृष्णन ने कदम पीछे नहीं हटाया है। तो कुल मिलाकर इस दाऊद की प्रॉपर्टी के लिए बोली लगानेवालों में अब तक सिर्फ 3 नाम सामने आए हैं ।

होटल दिल्ली के जायका के अलावा मुंबई के एक और होटल पर सबकी निगाहें टिकी हैं इसका नाम होटल डिप्लोमेट है। दाऊद की संपत्ति की नीलामी के लिए बोली लगाने की तैयारी यहीं की गई है। नीलामी से पहले यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई थी ।

होटल डिप्लोमेट में दाऊद की सात प्रॉपर्टी की नीलामी की तैयारियां पूरी चुकी है। सुबह 10 बजे से नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी नीलामी में हिस्सा लेने वालों को सुबह साढ़े 10 बजे बुलाया गया है। 11 बजे से बोली लगनी शुरू होगी लेकिन कितने लोग डॉन की प्रॉपर्टी पर बोली लगाएंगे इसपर शंशय बना हुआ है दावूद के गढ़ पाकमोडिया स्ट्रीट जहाँ दावूद का पला बढ़ा। जहाँ उसका बचपन गुजरा और जहाँ से उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा होटल रौनक अफरोज वहीँ पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here