केजरीवाल के सर दिल्ली ताज,बीजेपी कांग्रेस का सफाया - Tez News
Home > State > Delhi > केजरीवाल के सर दिल्ली ताज,बीजेपी कांग्रेस का सफाया

केजरीवाल के सर दिल्ली ताज,बीजेपी कांग्रेस का सफाया

arvind-kejriwalनई दिल्ली – दिल्ली की जनता ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल को मौका दिया है। विधानसभा की सभी 70 सीटों पर हो रही वोटों की गिनती के अब तक आए रुझानों में आम आदमी पार्टी 65 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी सिर्फ 4 पर आगे चल रही है। 1 सीट पर अन्य आगे है और कांग्रेस पूरी तरह साफ हो गई है। किरन बेदी ने हार स्वीकार हुए आम आदमी पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर का माहौल है, मगर बीजेपी के समर्थकों में मायूसी छाई है। इस बीच दिल्ली कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी कृष्णा नगर सीट पर आम आदमी पार्टी के एस.के. बग्गा से पीछे चल रही हैं, जबकि अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट पर आगे चल रहे हैं। बीजेपी के कैंडिडेट सीमापुरी, ग्रेटर कैलाश, जनकपुरी, रोहिणी, देवल और आर.के. पुरम सीट पर आगे चल रहे हैं। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार और पूर्व मंत्री राखी बिडलान मंगोलपुरी सीट पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के राज कुमार चौहान से आगे चल रही हैं।

आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार योगानंद शास्त्री से आगे चल रहे हैं। पूर्वी दिल्ली सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार और पूर्व मंत्री मनीष सिसोदिया बीजेपी के विनोद कुमार बिन्नी पर बढ़त बनाए हुए हैं। बीजेपी के जगदीश मुखी जनकपुरी सीट पर आगे चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से आगे चल रहे हैं। ‘आप’ के उम्मीदवार नरेला, महरौली, कस्तूरबा नगर और जंगपुरा सीट पर आगे चल रहे हैं। अभी कुछ ही राउंड्स की काउंटिंग हुई है और ट्रेंड्स भी तेजी से बदल रहे हैं। कुछ देर में नतीजे आने शुरू हो जाएंगे, उसके बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।

बीजेपी की सीएम कैंडिडेट रही किरन बेदी ने अरविंद केजरीवाल को ट्विटर पर बधाई दी है। उन्होंने लिखा है, ‘अरविंद को पूरे नंबर मिलते हैं। अब दिल्ली को उन ऊंचाइयों पर ले जाओ, जिसकी यह हरदार है। इसे वर्ल्ड क्लास सिटी बनाओ।’

अब तक आ रहे रुझानों में कांग्रेस को एक भी सीट मिलती नहीं दिख रही। इस करारी हार के बीच दिल्ली कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

अब तक आए रुझानों में ‘आप’ को बडी बढ़त मिलने के रुझानों के बीच पार्टी समर्थक उत्साह के साथ जीत का जश्न मनाते दिख रहे हैं और ‘पांच साल केजरीवाल’ के नारे लगा रहे हैं। यह चुनाव प्रचार में ‘आप’ का मुख्य नारा था। पार्टी के ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं और मिठाइयां बांट रहे हैं।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com